Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल की ताजपोशी पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, कहीं ये बड़ी बातें

सोनिया गांधी के स्टेज पर भाषण देने के लिए आईं तो उस समय कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त आतिशबाजी की, जिसकी वजह से उनको बीच में ही भाषण रोकना पड़ा।

राहुल की ताजपोशी पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, कहीं ये बड़ी बातें

सोनिया गांधी ने कांग्रेस की 19 साल तक कमान संभालने के बाद शनिवार को कांग्रेस की बागडोर बेटे राहुल गांधी को सौंप दी। इस अवसर पर राहुल गांधी के साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी स्पीच देने के स्टेज पर आईं और राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए आशीर्वाद दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस में नया दौर नई उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- नये साल का नया गिफ्टः डिजिटल लेनदेन करने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

आपको बता दें कि जैसे ही सोनिया गांधी के स्टेज पर भाषण देने के लिए आईं तो उस समय कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त आतिशबाजी की, जिसकी वजह से उनको बीच में ही भाषण रोकना पड़ा। राहुल गांधी ने कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष एम रामचंद्रन से पार्टी अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र प्राप्त किया।

सोनिया गांधी ने अपने भाषण में राजनीति में उनके जीवन में आए उतार-चढ़ावों के किस्सों से भरा था। सास 'इंदिरा गांधी' और पति 'राजीव गांधी' के बलिदान और अपने संघर्ष के भावुक जिक्र से वह राहुल को साहस का संदेश देती दिखीं।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! जिन्होंने नहीं कराया मोबाइल से आधार लिंक, उनको मिली राहत

वहीं उन्होंने कांग्रेसियों को चेताया कि पार्टी के सामने जितनी बड़ी चुनौती आज है, उतनी बड़ी कभी नहीं थी। सोनिया ने बेटे राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि राजनीतिक हमलों ने उन्हें और मजबूत व दृढ़ बनाया है।

Next Story
Share it
Top