Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हॉस्पिटल के इतने काटे चक्कर, पिता के कंधे पर ही मर गया बेटा

शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हैलेट से बाल स्वास्थ्य केंद्र में ले जाने के लिए कहा गया।

हॉस्पिटल के इतने काटे चक्कर, पिता के कंधे पर ही मर गया बेटा
कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जिसमें एक पिता अपने बेटे की इलाज के लिए हॉस्पिटल के इतने चक्कर काटे कि पिता के कंधे पर ही 12 साल के बेटे की मौत हो गई। पिता सुनील कुमार का आरोप है कि उनके बेटे की मौत शुक्रवार को एक अस्पलात से दूसरे अस्पताल के चक्कर काटने की वजह से हुई है।
मृतक अंश 6वीं क्लास का बेहद ही होशियार छात्र था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक अंश के पिता ने बताया कि रविवार रात से ही अंश को काफी तेज बुखार था। सुबह उसे स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन वहां से उन्हे सरकारी अस्पताल में जाने को कहा गया। इतना ही नहीं हताश पिता को शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हैलेट से बाल स्वास्थ्य केंद्र में ले जाने के लिए कहा गया। सरकारी अस्पताल से उन्हे कोई सुविधा भी नहीं दी गई। उन्होने बताया कि बेटे की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी और उन्हें वहां से स्ट्रेचर देने के लिए भी मना कर दिया गया था, उसके बाद वह अंश को कंधे पर रखकर बाल स्वास्थ्य केंद्र की ओर ले गए, जहां उन्हें बताया गया कि बच्चे की मौत हो चुकी है।
बाल स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों का कहना है कि अगर कुछ देर पहले भी हॉस्पिटल पहुंचा होता तो बेशक अंश को बचाया जा सकता था। रिपोर्ट के मुताबिक, हैलेट हॉस्पिटल का ने दावा किया है कि बच्चे की मौत हॉस्पिटल लाने से पहले ही हो चुकी थी। हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरसी गुप्ता का कहना है कि जब उसे लाया गया हमने उसे तुरंत एडमिट कर लिया था। हमने उसे जांच के दौरान पाया कि उसकी दिल की धड़कन रुपी हुई थी, नब्ज रुकी हुई थी। आंखों की पुतलियां इधर-उधर थीं।
गौरतलब है कि ओडिशा में भी एक शव को कंधे पर उठाकर कई किलोमीटर तक पैदल चलने की खबर आई थी क्योंकि एंबुलेंस की सुविधा नहीं थी। इस घटना ने देश में लोगों की जान बचाने वाले स्वास्थ्य सेवाओं की खराब हालत की पोल-पट्टी एक बार फिर से सामने आ गई।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top