Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हमारे जवान फर्ज निभाते हुए मोहरा बने, उनके साथ अफसरों जैसा सलूक किया जाना चाहिए: कैप्टन नचिकेता

भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के बीच इस तानव की स्थिति बनी हुई है। भारतीय वायु सेना का विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की कस्टडी में है।

हमारे जवान फर्ज निभाते हुए मोहरा बने, उनके साथ अफसरों जैसा सलूक किया जाना चाहिए: कैप्टन नचिकेता

भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के बीच इस तानव की स्थिति बनी हुई है। भारतीय वायु सेना का विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की कस्टडी में है। भारत ने पाकिस्तान से तत्काल रिहा करने को कहा है। इसी बीच कैप्टन के. नचिकेता का बायन आया है। उन्होंने एक न्यूज चैनल के ग्रुप से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे जवान अपना फर्ज निभाते हुए मोहरा बन गए।

पाकिस्तान उनके साथ अधिकारियों जैसा व्यवहार करना चाहिए। क्योंकि भारत-पाकिस्तान दोनों देशों ने जेनेवा समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। पूरे देश की तरह मेरी दुआएं भी उनके साथ है। कैप्टन के. नचिकेता ने आगे कहा हर पायलट का दिल हमेशा कॉकपिट में ही होता है। मुझे भरोसा है, दूसरे पक्ष से बात की जा रही होगी।

बता दें कि 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान कैप्टन के. नचिकेता का विमान क्रैश हो गया था। जिसके बाद पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था। लेकिन एक हफ्ते के बाद पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था।

मालूम हो कि भारत ने पाकिस्तान की कस्टडी में मौजूद विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात के लिए कॉन्स्यूलर एक्सेस नहीं मांगी, तत्काल रिहा करने के लिए कहा है। हालांकि कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी से बातचीत करने को तैयार है।

वहीं पाकिस्तान के इस बयान पर भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान बिना किसी डील के हमारे पायलट को रिहा करे। बातचीत तभी संभव है जब पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवारई करेगा। भारत ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान हमारे पायलट के साथ कुछ करता है तो हम कार्रवाई करेंगे।

Loading...
Share it
Top