Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी: PM

सुकमा में जवानों पर हुए हमले के बाद सीएम रमन सिंह ने बुलाई अफसरों की आपात बैठक।

जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी: PM
X

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 300 की संख्या में माओवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में 26 जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले के बाद केंद्र और राज्य सरकार दोनों ने निंदा की है।

मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, घायल जवानों को हेलिकॉप्टर से इलाज के लिए जगदलपुर रवाना किया गया है। नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आपात बैठक बुलाई है। इस बीच बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा और डीआईजी सुंदरराज सुकमा के लिए रवाना हो गए हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों के इस हमले की निंदा करते हुए कायरों को हमला बताया है। एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों पर हमें गर्व है, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। साथ उन्होंने कहा कि हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

तो वहीं देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों के मारे जाने पर काफी दुख है और उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये घटना बहुत दु:खद है। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

सुकमा हमले को लेकर देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इस हमले को लेकर कड़ी निंदा की है और जवानों के परिवार वालों के लिए संवेदना व्यक्त की है। और घायल जवानों के लिए दुआ मांगी है।

बता दें कि ये जवान सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के थे। पिछले महीने हुए माओवादियों के हमले में 11 जवान शहीद हो गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story