Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात में सीएम पद के लिए पार्टी में मंथन शुरू, इस महिला का नाम सबसे आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन शुरू हो गया है।

गुजरात में सीएम पद के लिए पार्टी में मंथन शुरू, इस महिला का नाम सबसे आगे

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों सीटों के नतीजे आ चुके हैं। जिसमें बीजेपी को बहुमत मिला है। ऐसे में अब पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन शुरू हो गया है।

गुजरात में अब बीजेपी जल्द ही छठी बार सरकार बनाएगी। पार्टी के चुनाव जीतने के साथ ही मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा भी तेज हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई नाम सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - गुजरात में कांग्रेस के 5 बड़े चेहरे हारे, लेकिन ये तीन फायदे भी हुए

सूत्रों की मानें तो गुजरात में विजय रूपाणी के स्थान पर किसी दूसरे व्यक्त‍ि को यह पद दिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार पार्टी को एक ऐसा चेहरा चाहिए, जो गुजरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कि लोकप्रियता की बराबरी भले ही ना कर पाए, पर गुजरात में बीजेपी ने जिस विकास का भरोसा दिलाया है उसे पूरा कर सके।

इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को राज्य का नया सीएम बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, इरानी की लीडरशिप क्वालिटी के चलते बीजेपी के लिए वह सीएम पद की सबसे पहली पसंद हैं।

बता दें कि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है और ना ही कोई अधिकारिक घोषणा की गई है। बीजेपी महासचिव सरोज पांडेय और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली गुजरात में मुख्यमंत्री के चयन के लिए पार्टी के पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ें - गुरुग्राम में सेक्स रैकेट आया सामने, छापेमारी में 16 लोग गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने यहां पत्रकारों को बताया कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में जेटली और पांडेय को पर्यवेक्षक नियुक्त करने का फैसला किया गया।

Share it
Top