Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्मृति ईरानी ने DU से कहा था, मत दिखाना मेरी ''डिग्री''

सूचना आयोग ने डीयू के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग से स्मृति ईरानी की डिग्री दिखाने को कहा था।

स्मृति ईरानी ने DU से कहा था, मत दिखाना मेरी डिग्री
X
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जब से राजनीति में उतरी हैं तब से वह विरोधियों के निशाने पर बनी हुई हैं। स्मृति ईरानी की शैक्षणिक योग्यता पर उठने वाले सवाल फिर से गर्म हो गए हैं। वहीं अब खबर सामने आई है कि स्मृति ने खुद दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग से शिक्षा से जुड़े दस्तावेज़ सीक्रेट रखने को कहा था। स्मृति ईरानी फिलहाल भारत की टेक्सटाइल मंत्री हैं।
स्मृति ईरानी ने डीयू से कहा था कि वह आरटीआई के तहत उनके शिक्षा से जुड़े दस्तावेज़ सार्वजनिक न करे। टाइम्स अॉफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली विश्वविद्यालय ने ये जानकारी (केंद्रीय मंत्री द्वारा जानकारी सार्वजनिक न करने की) मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) को दी है। सूचना आयोग ने अब दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग से स्मृति ईरानी की शिक्षा से जुड़े सभी दस्तावेज़ उपलब्ध करवाने के लिए कहा है।
सीआईसी ने स्मृति के दस्तावेज़ मुहैया न कराने पर दिल्ली विश्वविद्यालय को एक और नोटिस जारी किया है।
स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर तब विवाद उठ गया था जब एक याचिकाकर्ता ने अदालत में दावा किया था कि उन्होंने 2004, 2011 और 2014 में अपनी शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग बताई है। अप्रैल 2004 में चुनाव आयोग को दिए हलफ़नामे में स्मृति ईरानी ने कहा था कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से दूरस्थ शिक्षा से बीए किया है. वहीं 2011 में राज्य सभा चुनावों के हलफ़नामे में स्मृति ईरानी ने ख़ुद को बीकॉम पार्ट वन पास बताया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story