Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में स्कोडा ने पेश की 3 वेरिएंट में रैपिड फेसलिफ्ट कार

स्कोडा भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

भारत में स्कोडा ने पेश की 3 वेरिएंट में रैपिड फेसलिफ्ट कार
X
नई दिल्ली. स्कोडा रैपिड फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। 2016 स्कोडा रैपिड फेसलिफ्ट की कीमत दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 8.27 लाख रुपए से शुरू हो रही है। नई रैपिड तीन वेरिएंट - एक्टिव, एंबिशन और स्टाइल में उपलब्ध होगी। स्कोडा रैपिड के पेट्रोल वर्जन की कीमत 8.27 लाख रुपए से लेकर 11.36 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और डीजल वर्जन की कीमत 9.48 लाख रुपए से लेकर 12.67 लाख रुपयए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रखी गई है।
स्कोडा रैपिड फेसलिफ्ट का सीधा मुकाबला होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज, ह्युंडई वर्ना और जल्द लॉन्च होने वाली अपडेटेड फॉक्सवैगन वेंटो से होगा। आने वाले समय में स्कोडा भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
स्कोडा रैपिड के फेसलिफ्ट मॉडल में कई अपग्रेड किए गए हैं। स्कोडा रैपिड को भारत में सबसे पहले साल 2011 में लॉन्च किया गया था। कार के इंजन और फीचर्स में भी बदलाव किए गए हैं। कार के एक्सटीरियर प्रोफाइल में भी बदलाव किए गए हैं। डिजाइन के मामले में ये कार स्कोडा ऑक्टाविया से काफी प्रेरित नजर आती है।
स्कोडा रैपिड फेसलिफ्ट में क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, मिररलिंक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑक्स, यूएसबी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में एबीएस और डुअल-एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है।
carandbike के मुताबिक, कार के इंजन में भी एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। नई रैपिड में 1.5-लीटर TDI डीजल इंजन लगा है जो मौजूदा मॉडल से 5 बीएचपी ज्यादा पावर यानि 108 बीएचपी का पावर और 250Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनु्अल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कार में 1.6-लीटर MPI, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 103 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story