Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंचकूला हिंसा का आरोपी महेंद्र इंसान गिरफ्तार, पूछताछ में खुलेंगे राम रहीम के राज

हिंसा भड़काने में आरोपी डॉक्टर महेंद्र इंसा को रविवार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है।

पंचकूला हिंसा का आरोपी महेंद्र इंसान गिरफ्तार, पूछताछ में खुलेंगे राम रहीम के राज
चंडीगढ़। डेरा प्रकरण के दौरान पंचकूला हिंसा के मामले में एसआईटी को बड़ी कामयाबी मिली है। हिंसा भड़काने में आरोपी डॉक्टर महेंद्र इंसा को रविवार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम का एक और करीबी आदित्य इंसा अभी तक फरार चल रहा है। उस पर दो लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
आपको बता दें कि राम रहीम के करीबी महेंद्र इंसा पर 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में दंगे भड़काने का आरोप है। उससे सीबीआई एक बार साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में भी पूछताछ कर चुकी है। अब उसके पकड़े जाने पर गुरमीत राम रहीम के कई राज सामने आ सकते हैं।
पुलिस को गुरमित के भांजे और मौसी की तलाश
हरियाणा पुलिस इस समय राम रहीम की मौसी और भांजे गुरदत्त की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने उन तक पहुंचने के लिए पंजाब के मुक्तसर और फिरोजपुर में छापे मारे हैं। दोनों पर पंचकूला में दंगों से पहले लोगों को भड़काने के आरोप है।
उल्लेखनीय है कि 25 अगस्त को सिरसा में भी दंगे हुए थे और यह बात सामने आ रही है कि डेरा मुखी की मौसी व भांजे ने पंडाल में जमा लोगों को भाषणबाजी के जरिए दंगों के लिए उकसाया था।
हरियाणा पुलिस द्वारा डेरे के वाइस चेयरमैन पीआर नैन से भी पूछताछ करने की तैयारी है। नैन से पहले भी पूछताछ का सिलसिला चल चुका है लेकिन तब उससे ज्यादा कुछ जानकारियां हासिल नहीं हुई थी। नैन सोमवार को एसआईटी के सामने हाजिर हो सकते हैं।
Loading...
Share it
Top