Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

164 साल पुराने मंदिर के समारोह में 40000 श्रद्धालुओं और 4 मंत्रियों के साथ पहली बार पहुंचे पीएम

इस मंदिर में 45 दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसे ‘मंडलाबिशेगम'' नाम से जाना जाता है।

164 साल पुराने मंदिर के समारोह में 40000 श्रद्धालुओं और 4 मंत्रियों के साथ पहली बार पहुंचे पीएम
X

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सनी लूंग 2004 में सत्ता की बागडोर संभालने के बाद पहली बार यहां 164 साल पुरानी एक हिन्दू मंदिर के पुनर्निर्माण समारोह में करीब 40,000 श्रद्धालुओं और चार मंत्रियों के साथ शामिल हुए।

इस मंदिर पुनर्निर्माण कार्य में 45 लाख सिंगापुरी डॉलर में खर्च किया गया है। लिटिल इंडिया क्षेत्र में प्रसिद्ध श्रीश्रीनिवास पेरुमल मंदिर के बारे में ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि डेढ़ साल से 164 साल पुराने मंदिर का पुनर्निर्माण कार्य चल रहा था।

उन्होंने कहा कि यहां मरम्मत का काम हर 12 साल पर किया जाता है। समारोह में शामिल होने के बाद व्यापार और उद्योग मंत्री एस ईश्वरन ने कहा कि यह अवसर सिंगापुर समुदाय की विविधता को दर्शाता है।

इसे भी पढ़ें- चीनी राष्ट्रपति से मिलीं सुषमा स्वराज, इन मुद्दों पर की चर्चा

45 दिन चलता है ‘मंडलाबिशेगम'

सिंगापुर के पुराने मंदिरों में से एक में ‘महा सम्प्रक्षाणम' नामक एक अभिषेक समारोह किया गया था। इसके बाद यहां 45 दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसे ‘मंडलाबिशेगम' नाम से जाना जाता है।

ईश्वरन ने कहा कि यहां आज प्रधानमंत्री की उपस्थिति सरकार की प्रतिबद्धता का एक उल्लेखनीय उदाहरण है।

बैठक के बाद मंदिर पहुंचे पीएम

मंदिर के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री ली लंदन के राष्ट्रमंडल देशों की बैठक में शामिल होकर लौटे हैं। स्ट्रेट्स टाइम्स ने मंत्री के हवाले से कहा कि यह विभिन्न समुदाय के लोगों को साथ लाने का एक सुनहरा मौका है ताकि हम इस पारस्परिक समझ और सम्मान को विकसित कर सकें और सिंगापुर के बहु नस्लीय ढांचे का निर्माण जारी रख सकें।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story