Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सिंगापुर में होगी दुनिया के दो सबसे बड़े दुश्मन ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात, 100 करोड़ हुए खर्च

सिंगापुर में होने वाली अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की पर पीएम ली शियेन लूंग ने बताया कि उनका देश इस मुलाकात के लिए 20 मिलियन सिंगापुर डॉलर यानी 100 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

सिंगापुर में होगी दुनिया के दो सबसे बड़े दुश्मन ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात, 100 करोड़ हुए खर्च

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग से मुलाकात करेंगे। कल, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और ट्रंप के बीच ऐतिहासिक शिखर बैठक होनी है। ट्रंप और ली के बीच बैठक के अलावा व्यापक द्विपक्षीय बातचीत भी होगी। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली शियेन लूंग ने बताया कि उनका देश इस मुलाकात के लिए 20 मिलियन सिंगापुर डॉलर यानी 100 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति, विदेश मंत्री, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार 12 जून को होने वाली शिखर वार्ता के लिए सिंगापुर पहुंच गए हैं।

सारा ने कहा कि दक्षिण कोरिया में अमेरिका के पूर्व राजदूत एवं उत्तर के साथ पूर्व परमाणु वार्ताकार सुंग किम अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

यह प्रतिनिधिमंडल जो रिट्ज कार्लटन होटल में उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करेगा। उन्होंने कहा कि जेडब्लयू मैरिएट में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे संबोधित करेंगे।

विमान यात्रा के दौरान ट्रंप ने अपने स्टाफ के लोगों के साथ वक्त बिताया, थोड़ा अध्ययन किया और इस तरह सिंगापुर में अपनी बैठकों की तैयारियां की।

प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष किम ने कल प्रधानमंत्री ली से मुलाकात की थी। सिंगापुर उन चुनिंदा देशों में से एक है जिसके अमेरिका और उत्तर कोरिया दोनों के साथ राजनयिक संबंध हैं।

Next Story
Top