Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कमला मिल्सः आग के बाद कुछ इस तरह की हुई अगली सुबह, पसरा हुआ है सन्नाटा

यहां फैला हुआ सन्नाटा यह दर्द बयां कर रहा है। जहां, सुबह से ही चहल-पहल रहती है, वहां आस-पास कोई भी नहीं दिख रहा है।

कमला मिल्सः आग के बाद कुछ इस तरह की हुई अगली सुबह, पसरा हुआ है सन्नाटा

28 दिसंबर की 2017 की रात मुंबई के लिए एक भयावह काली रात बन गई। मुंबई के कमला मिल्‍स कंपाउंड स्थित मोजो बिस्ट्रो लाउंज नामक रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

हालांकि, अब आग को काबू कर लिया गया है। सुरक्षाकर्मियों ने कईयों को बचा लिया है। लेकिन मुंबई में दर्द अब भी बाकी है। यहां फैला हुआ सन्नाटा यह दर्द बयां कर रहा है। जहां, सुबह से ही चहल-पहल रहती है, वहां आस-पास कोई भी नहीं दिख रहा है।

कमला मिल्स कंपाउंड में की एक छत पर पब में चल रहा जन्मदिन का जश्न करीब दर्जन भर परिवारों के लिए मातम में बदल गया। अपना 29 वां जन्मदिन मना रही एक महिला सहित 14 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। ज्यादातर महिलाओं की लाश वॉशरूम से बरामद हुई है।

अधिकारियों पर कार्ऱवाई

आग लगने की घटना पर कार्रवाई करते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने अपने 5 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। बीएमसी आयुक्त अजय मेहता ने बताया, हमने आग लगने के हादसे के सिलसिले में पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका के कैलिफोर्निया जबरदस्त फायरिंग, दो की मौत, कई घायल

निलंबित किए गए अधिकारी दमकल सेवा और जी साउथ वार्ड से जुड़े हुए थे। इस बीच, मुंबई के मेयर विश्वनाथ महादेश्वर ने कहा कि एक जांच का आदेश दिया गया है। दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दम घुटने से हुई मौत

केईएम अस्पताल के डीन अविनाश सुपे ने कहा कि 11 महिलाओं सहित ज्यादातर लोगों की मौत धुएं से दम घुटने के कारण हुई है। इसी अस्पताल में मृतकों और घायलों को लाया गया था।
Share it
Top