Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करतारपुर में सिख श्रद्धालुओं के लिए होगा रेलवे स्टेशन का निर्माण: रिपोर्ट

पाकिस्तान सरकार करतारपुर में रेलवे स्टेशन और देशभर में सिख धार्मिक स्थलों के निकट श्रद्धालुओं के लिये ठहरने की जगह के निर्माण के लिये जमीन उपलब्ध कराएगी।

करतारपुर में सिख श्रद्धालुओं के लिए होगा रेलवे स्टेशन का निर्माण: रिपोर्ट
X

पाकिस्तान सरकार करतारपुर में रेलवे स्टेशन और देशभर में सिख धार्मिक स्थलों के निकट श्रद्धालुओं के लिये ठहरने की जगह के निर्माण के लिये जमीन उपलब्ध कराएगी। मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

डॉन न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा है कि सरकार करतारपुर, ननकाना साहिब तथा नरोवाल में होटलों के निर्माण के लिए सिख संगठनों को जमीन मुहैया कराएगी।
इसमें कहा गया है कि सरकार करतारपुर में रेलवे स्टेशन के निर्माण के लिए जमीन भी देगी। रेल मंत्री गुरु नानक देव जी की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में भारतीय सिखों के शामिल होने के बाद लाहौर से विशेष ट्रेनों से रवाना होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही।
उनका यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब भारत और पाकिस्तान ने पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक और पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब को जोड़ने के लिए गलियारा बनाने की बात कही है।
अहमद ने कहा कि पाकिस्तान रेलवे ने करतारपुर और ननकाना साहिब में 10-10 एकड़ जमीन तथा नरोवाल में सिख संगठनों को पांच सितारा होटल बनाने के लिये पांच एकड़ जमीन की पेशकश की है।
खबर के अनुसार उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब से करतारपुर तक के लिए ट्रेनें चलेंगी और सभी धार्मिक स्थलों के निकट होटलों का निर्माण होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top