Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक ने फिर किया सीजफायर, बीते 24 घंटों से पुंछ की कृष्णा घाटी में फायरिंग

पुंछ की कृष्णा घाटी में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है, जिसके दौरान गोलिया भी चलाई गई हैं।

पाक ने फिर किया सीजफायर, बीते 24 घंटों से पुंछ की कृष्णा घाटी में फायरिंग

पाकिस्तान ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर कृष्णा घाटी में सीजफायर का उल्लंघन किया। बीते 24 घंटों से पाकिस्तान की तरफ से दो बार सीजफायर किया गया है।

गुरूवार को सीजफायर में एक जवान एंव एक स्थानीय लोग शहीद हो गए थे। सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के माध्यम से तलाश जारी कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी त्राल के पशतून के जंगलों में छिपे हुए है।

यह भी पढ़ेंःदिल्ली: पटाखों की बिक्री पर आया सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन के दौरान गोलिया चलाई गईं। गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर बिना किसी कारण के भारतीय चौकियों गोली और मोर्टार दागे। पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में सिपाही टीके रेड्डी और एक पोर्टर मोहम्मद जाहिर की मौत हो गई थी।

पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए मोटार्र दागे गए और स्वचालित व छोटे हथियारों से हमला किया।साल 2017 में पाकिस्तान की सेना द्वारा 600 से भी अधिक बार सीजफायर उल्लंघन किया गया है।

वर्ष 2017 में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर में तेजी से इजाफा हो रहा है। आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2017 में पाकिस्तान ने 600 अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। पिछले 10 सालों में यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है।

रक्षा मंत्री की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार सीजफायर उल्लंघन में आठ नागरिकों और सुरक्षाबलों के 16 जवान शहीद हो चुके हैं। बुधवार को बांदीपोर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था लेकिन इंडियन एयरफोर्स के दो जवान भी शहीद हो गए थे।

Share it
Top