Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने सिद्धारमैया सरकार पर बोला हमला, कहा- उल्टी गिनती शुरू

पीएम ने यह भी साफ कर दिया कि कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ही भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंंगे।

पीएम मोदी ने सिद्धारमैया सरकार पर बोला हमला, कहा- उल्टी गिनती शुरू
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के बंगलुरु में एक चुनावी रैली को सम्बोधित किया। इस दौरान राज्य का सत्ताधारी सिद्धरमैया सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार का सत्ता से जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

पीएम ने यह भी साफ कर दिया कि कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ही भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंंगे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में एग्जिट गेट पर खड़ी है। जल्द ही यहां की जनता कांग्रेस से मुक्त होगी।

इसे भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- त्रिपुरा में भी खिलेगा कमल

आने वाले चुनाव में राज्य के लोग कांग्रेस के कल्चर से मुक्त होंगे। क्योंकि इस कल्चर की अब देश को जरुरत नहीं। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अब राज्य की सत्ता से दूर नहीं। कर्नाटक की भाजपा सरकर राज्य को प्रगति पथ पर ले जाएगी।

भाजपा 21 वीं शताब्दी के हिसाब से करेगी विकास

हमारी सरकार कर्नाटक में 21वीं शताब्दी के हिसाब से इन्फ्रास्ट्रक्चर, मेट्रो, शिक्षा, स्वास्थ्य लाएगी। पीएम ने आगे कहा, हमारी सरकार कर्नाटक को 2 लाख करोड़ रुपए दे रही है। बंगलूरू में रेल नेटवर्क के सुधारे के लिए 17 हजार करोड़ रुपए सुनिश्चित किए गए हैं। जिससे लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा।

बजट पर मोदी ने कहा, गांव और कृषि के क्षेत्र में साढ़े चौदह लाख रुपए का रिकॉर्ड आवंटन इस बार के बजट में किया गया है। 51 लाख नए घर, 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा की सड़कें, लगभग 2 करोड़ शौचालय, पौने दो करोड़ घरों में बिजली, इसका सीधा लाभ देश के दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, आदिवासी भाई-बहनों को मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- नगा समझौता: जानकारी साझा करने की मांग को लेकर राहुल ने सरकार को घेरा

कर्नाटक में अपराधियों का राज

पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक में उल्टी गंगा बह रही है। यहां अपराधियों का राज नजर आता है। बेंगलुरु में आम लोगों को जिंदगी जीने में परेशानी हो रही है। हम 'ईज ऑफ लिविंग' की बात कर रहे हैं और यहां कांग्रेस के शासन में 'ईज ऑफ डूइंग मर्डर' की चर्चा हो रही है।

इस सरकार का विरोध करने पर जान जाने का खतरा रहता है। हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है। इस राज्य को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त करने का समय आ गया है।

कभी 250 करोड़ तो कभी 2500 करोड़ भ्रष्टाचार की खबरें आती हैं। कर्नाटक की पहचान 10 फीसदी वाली सरकार के तौर पर हो गई है। यहां चढ़ावा दिए बिना काम नहीं होता।

हम पैसे देते हैं, खर्च ही नहीं होता

पीएम आवास योजना के तहत केंद्र ने 3.36 लाख घरों के लिए स्वीकृति दी। कर्नाटक सरकार ने सिर्फ 38 हजार घरों के लिए हरी झंडी दिखाई। दो लाख घरों पर तो काम भी शुरू नहीं किया गया। शहरी इलाकों में 3.5 लाख शौचालय बनने थे, सिर्फ 1.32 लाख शौचालय बने।

शहरों को स्वच्छ बनाने के लिए केंद्र ने कर्नाटक को 247 करोड़ रुपए दिए थे, 70 करोड़ अब तक खर्च भी नहीं हो सके हैं। स्मार्ट सिटी मिशन के लिए 836 करोड़ रुपए दिए, कांग्रेस सरकार सिर्फ 143 करोड़ रुपए का काम शुरू कर पाई है। ये सुनकर आप इस सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story