Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव: सिद्धरमैया ने नहीं दी सोशल मीडिया की जानकारी, BJP ने कहा- रद्द करें उनका आवेदन

चामुंडेश्वरी से पर्चा दाखिल करते हुए सिद्धरमैया ने अपने किसी सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी नहीं दी।

कर्नाटक चुनाव: सिद्धरमैया ने नहीं दी सोशल मीडिया की जानकारी, BJP ने कहा- रद्द करें उनका आवेदन
X

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों की अंतिम फेहरिस्त जारी की जिसमें अप्रत्याशित रूप से मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के लिए बादामी सीट भी सुरक्षित कर दी। इस सीट पर देवराज पाटील को प्रत्याशी घोषित किया गया था। अब उनका नाम बदल दिया गया। मुख्यमंत्री दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- नौकरी छोड़कर IIT के 50 पूर्व छात्रों ने बनाई नई राजनैतिक पार्टी, नाम रखा 'BAP'

वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के विरोध के कारण पहले सिद्धरमैया को केवल एक सीट से लड़ने की सलाह दी गई थी। छानबीन समिति की उस बैठक में सिद्धरमैया और खड़गे में काफी तनातनी की खबरें भी बाहर आई थीं। खड़गे नाराज होकर बैठक छोड़कर चले गए थे। मगर अंत में सिद्धरमैया भारी पड़े।
उन्हें आलाकमान ने उनके मन मुताबिक बादामी सीट भी दिया। अब वे चामंडेश्वरी और बादामी सीट से चुनावी मैदान में हैं।
चामुंडेश्वरी से पर्चा दाखिल करते हुए सिद्धरमैया ने अपने किसी सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी नहीं दी। उसमें लिखा गया कि कोई सोशल एकाउंट नहीं है। जिसे भाजपा ने मुद्दा बनाते हुए पूछा कि सिद्धरमैया का फेसबुक और ट्विटर हैंडल आखिर कौन चलाता है? केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने दिल्ली से और सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बंगलोर से सिद्धरमैया द्वारा दाखिल की गई चुनावी पर्ची में गलत सूचना दाखिल करने के एवज में उनकी दावेदारी रद्द करने की मांग की।
आननफानन में कुछ विधि विशेषज्ञों से राय लेने के बाद सिद्धरमैया ने तय किया कि सोमवार को वे संशोधित पर्चा दाखिल करेंगे। उनके बेहद करीबी के एक नेता ने कहा कि भूलवश सोशल मीडिया की जानकारी नहीं दी गई, इसमें छिपाने जैसा कुछ नहीं। इस बात को नेता और चुनाव आयोग समझ रहे होंगे।
सिद्धरमैया के विधि सलाहकार ब्रजेश कलप्पा के बेहद आक्रामक तेवर के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में शामिल मेहुल चौकसी की वकालत कर रहे चंद्रमौली का नाम मादिकरी सीट से काट दिया गया। रविवार को आखिरी लिस्ट में चंद्रमौली की जगह केपी चंद्रकला को चुनावी मैदान में उतारा गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story