Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे ने शुरू की ''श्री रामायण एक्सप्रेस'', अयोध्या से लेकर श्रीलंका तक कर सकेंगे दर्शन, जानें कुछ बातें

भारतीय रेलवे ने बीते बुधवार को ''श्री रामायण एक्सप्रेस'' की शुरुआत कर दी है। रेलमंत्री पीयूष गोयल इसे हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन से यात्री अयोध्या से लेकर श्रीलंका तक दर्शन कर सकेंगे।

रेलवे ने शुरू की श्री रामायण एक्सप्रेस, अयोध्या से लेकर श्रीलंका तक कर सकेंगे दर्शन, जानें कुछ बातें
X
भारतीय रेलवे ने बीते बुधवार को 'श्री रामायण एक्सप्रेस' की शुरुआत कर दी है। रेलमंत्री पीयूष गोयल इसे हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन से यात्री अयोध्या से लेकर श्रीलंका तक दर्शन कर सकेंगे।
बता दें कि ट्रेन तमिलनाडु के रामेश्वरम तक की यात्रा 16 दिन के अंदर पूरी करवाएगी। इसके अलावा भगवान राम के जीवन से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर भी ले जाएगी। जो अयोध्या से श्रीलंका के बीच में होंगे।

ये है जरुरी बातें---

1. राम भक्तों को रमायण के समुचे दर्शन कराने के लिए बुधवार को सरकार ने दिल्ली के संफदरगंज रेलवे स्टेशन से श्री रामायण एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
2. श्री रामायण एक्सप्रेस से आप भारत और श्रीलेका दोनों देशों में एक साथ दर्शन का लाभ ले सकते है इस ट्रेन पहला स्टोव अयोध्या होगा इसके बाद यह हनुमान गढ़ी रामकोट से लेकर कनक भवन मंदिर,नंदी ग्राम,सीतामढ़ी,जनकपुरी,वराणसी,प्रयाग से होते हुए नासिक, चित्रकुट, हम्पी और रमेश्वर तक जायेगी।
3. श्रीलंका जाने के लिए यात्रिओं को विकल्प होगा जिसके लिए उन्हें अगल से किराया देना होगा यात्री चेन्नई से कोल्मबो के लिए हवाई जहाज के द्धारा यात्रा का अवसर प्राप्त होगा।
4. यात्रियों की सुख सुविधाओं का ध्यान करते हुए उनके ठहरने के लिए के धर्मशालायें,खाने की व्यवस्था आदि एंव यात्रियों के साथ टूर गाइड के रूप में IRTC का एक टूर मैनेजर रहेगा।
5. श्री रामायण एक्सप्रेस में 800 यात्री सफर कर सकते हैं। श्रीलंका जाने के इच्छुक यात्रियों से 36,970 रुपये लिए जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि रामेश्वरम से श्रीलंका की यात्रा हवाई जहाज से कराई जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story