Top

न्यूजीलैंड : मस्जिद गोलीबारी में 40 लोगों की मौत, देखें वीडियो

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 15 2019 12:40PM IST
न्यूजीलैंड : मस्जिद गोलीबारी में 40 लोगों की मौत, देखें वीडियो

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में शुक्रवार दोपहर की नमाज के दौरान एक बंदूकधारी की गोलीबारी में 40 लोगों की मौत हो गई है और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न का कहना है कि मस्जिद में हुई गोलीबारी में 40 लोगों की मौत हो गई है और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब पांच लोगों की पुलिस ने हिरासत में लिया है।

शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है, यानी कोई भी व्यक्ति शहर के अंदर या शहर से बाहर नहीं जा सकता। पुलिस ने बयान में कहा कि क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है जिसके कारण हालात गंभीर हैं और तेजी से बदल रहे हैं।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक मस्जिद में कई लोगों की मौत हुई है और एक अन्य को खाली कराया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी।

उन्होंने एएफपी से कहा कि वे सुरक्षित हैं, लेकिन वे सदमे में हैं। हमने टीम से होटल में रहने को कहा है। खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह डरावना अनुभव था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। डराने वाला अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए। इस बीच पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि गोलीबारी के कारण शहर के सभी स्कूलों को लॉकडाउन कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस मध्य क्राइस्टचर्च में मौजूद लोगों से सड़कों से हटने और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर उसकी सूचना देने की अपील करती है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि उसने गोलीबारी सुनी और चार लोग जमीन पर पड़े थे और हर तरफ खून था। मृतकों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन न्यूजीलैंड हेराल्ड ने बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई है। 


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo