logo
Breaking

गुजरात चुनाव: भाजपा को ''टेंशन'' देगी शिवसेना, 75 सीटों पर लड़ने की तैयारी

शिवसेना ने किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है।

गुजरात चुनाव: भाजपा को

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के साथ शिवसेना ने भी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना गुजरात की करीब 50 से 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है। इसके अलावा पार्टी ने यह ऐलान भी किया है कि वह इस चुनाव में किसी भी राजनीतिक पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी।

बता दें कि शिवसेना के राज्यसभा सांसद अनित देसाई ने अहमदाबाद में बताया कि पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे ने गुजरात में 50 से 70 सीट पर शिवसेना के उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- अब इन ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी बैंकिग सुविधा

शिवसेना के विधानसभा चुनाव के मैदान में उरने के ऐलान के बाद पार्टी का एक उच्च स्तरीय दल चुनी हुई सीटों पर प्रत्याशियों के चुनाव और पार्टी के चुनावी एजेंडे का निर्णय करने में जुटा गया है। राजनीतिक विशेषज्ञ के मुताबिक शिवसेना ने यह कदम गुजरात में भाजपा को कमजोर करने के लिए उठाया है।

किसी से गठबंधन नहीं करेगी पार्टी

गौरतलब है कि गुजरात में शिवसेना ने किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, गुजरात विधानसभा चुनाव में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि, जब हिन्दुत्व के नाम पर गुजरात में सत्ता की कमान संभालने वाली भाजपा अब विकास के मुद्दे पर आ चुकी है।

बताते चले कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। हिमाचल प्रदेश और गुजरात के नतीजे साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे।

Loading...
Share it
Top