Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर 2019 में सत्ता में आई एनडीए सरकार तो सहयोगी दल से बने मुख्यमंत्रीः शिवसेना

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अगर एनडीए 2019 में सरकार में आती है तो शिवसेना, अकाली दल और अन्य प्रमुख सहयोगी दल मुख्य भूमिका में होंगे।

अगर 2019 में सत्ता में आई एनडीए सरकार तो सहयोगी दल से बने मुख्यमंत्रीः शिवसेना
X

शिवसेना नेता और राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर एनडीए 2019 में सरकार में आती है तो शिवसेना, अकाली दल और अन्य प्रमुख सहयोगी दल मुख्य भूमिका में होंगे। एनडीए के सभी सहयोगी अपनी सीटों पर मजबूत हैं और अगर आप सहयोगी दलों के साथ केंद्र में आना चाहते हैं तो उस राज्य में मुख्यमंत्री सहयोगी दल से ही होना चाहिए।

बता दें कि शिवसेना के अपनी वरिष्ठ सहयोगी बीजेपी के साथ संबंधों में लंबे समय से काफी तल्खी है। इससे पहले संजय राउत सोमवार को अचानक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के अनशन स्थल पर पहुंचे थे जो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। राउत ने कहा था कि वह पार्टी के प्रतिनिधि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल हुए।

नायडू के साथ राउत की मुलाकात को जायज ठहराते हुए शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा कि उसके नेता ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से महज शिष्टाचार भेंट की क्योंकि उनका राज्य दो भागों में बंट गया है। संपादकीय में कहा गया, 'हम भी राज्यों के बंटवारे के खिलाफ हैं लेकिन हमारी मुलाकात को ऐसे देखा जा रहा है जैसे सरकार पर आसमान टूट पड़ा हो।'

संपादकीय के मुताबिक, 'क्या गारंटी है कि लोकसभा चुनावों के बाद सरकार गठन के लिए जरूरत पड़ने पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता नायडू के दरवाजे पर दस्तक नहीं देंगे?' इसमें कहा गया है, 'नायडू जब तक एनडीए के साथ थे तब तक वह एक 'बेहतरीन नेता' रहे और अब वह अचानक 'अछूत' हो गए हैं।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story