Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल पर शिवराज का पलटवार, कहा- "कांग्रेस अध्यक्ष हैं फन मशीन"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को "योजना मशीन" बताकर गुरुवार को उन पर तंज कसा, तो भाजपा शासित सूबे के मुखिया ने भी इसी शैली में पलटवार किया।

राहुल पर शिवराज का पलटवार, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष हैं फन मशीन
X

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को "योजना मशीन" बताकर गुरुवार को उन पर तंज कसा, तो भाजपा शासित सूबे के मुखिया ने भी इसी शैली में पलटवार किया।

चौहान ने यहां 2,187 करोड़ रुपये की कुल लागत वाली "नर्मदा मालवा गम्भीर लिंक परियोजना" के लोकार्पण समारोह के दौरान कहा, "राहुल बाबा मुझे योजना मशीन बता रहे हैं। लेकिन वह फन मशीन हैं और राजनीति को मनोरंजन मानते हैं।"

उन्होंने इंदौर से करीब 40 किलोमीटर दूर कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में कहा, "हां, मैंने सड़क, बिजली और पानी से जुड़ी योजनाओं की घोषणाएं कीं और इन्हें पूरा भी किया।"
मुख्यमंत्री ने कहा, "आपकी (राहुल) पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के राज में प्रदेश में सड़कों की हालत ऐसी थी कि पता ही नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क।"
चौहान ने इस मौके पर अपना बहुचर्चित बयान दोहराते हुए कहा, "इंदौर का सुपर कॉरिडोर क्षेत्र सड़कों के मामले में अमेरिका के वॉशिंगटन शहर से कम नहीं है।"
उन्होंने कहा, "कांग्रेस के लोग इस बयान पर मेरा मजाक उड़ाते हैं, क्योंकि उनकी आंखों पर विदेशों की गुलामी का चश्मा चढ़ा है। ये लोग (कांग्रेस नेता) अमेरिका और इंग्लैंड को भारत से अच्छा मानते हैं।"
राज्य के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की एक्सेल शीट में फेर-बदल को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के भोपाल की अदालत में दायर हालिया मुकदमे की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "अब कांग्रेस नेता हम पर झूठे इल्जाम लगा रहे हैं।"
मुख्यमंत्री ने अपनी महत्वाकांक्षी "सम्बल योजना" का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार के जनहितैषी कार्यक्रमों के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाकर कांग्रेस नेता जनता से बदला ले रहे हैं।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद कृषकों को लुभाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान अलग-अलग सरकारी योजनाओं के जरिये प्रदेश भर के किसानों के खाते में 32,701 करोड़ रुपये डलवाये गये हैं।
उन्होंने कहा, "आज वही कांग्रेस किसानों की बात कर रही है, जिसके पूर्ववर्ती राज में किसानों को सहायता नहीं मिल पाती थी क्योंकि राज्य सरकार का खजाना खाली था।"
मुख्यमंत्री ने किसानों को भरोसा दिलाया कि इस बार सूबे में सोयाबीन की फसल करीब 3,400 रुपये प्रति क्विंटल के न्यूनतम समर्थन मूल्य के नीचे नहीं बिकने दी जायेगी। शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के "गरीबी हटाओ" के मशहूर नारे पर भी सवाल उठाया।
उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने गरीबों को भला दिया ही क्या है। कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिये कि गरीबी किस तरह हटायी जाती है।"

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story