Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी के इस सपने को सफल बनाने में जुटे सीएम शिवराज ने कहा- वाशिंगटन से आगे है इंदौर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अमेरिका के 100 से भी ज्यादा एनआरआई यहां मौजूद हैं अब आप ही बताइये कि इंदौर एयरपोर्ट के पास कॅारिडोर वाली सड़क अच्छी है या वॅाशिंगटन एयरपोर्ट से सिटी तक की।

पीएम मोदी के इस सपने को सफल बनाने में जुटे सीएम शिवराज ने कहा- वाशिंगटन से आगे है इंदौर
X

मध्यप्रदेश के इंदौर में आज फ्रेंड्स आॅफ एमपी फोरम समिट का आयोजन किया गया जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अमेरिका के 100 से भी ज्यादा एनआरआई यहां मौजूद हैं अब आप ही बताइये कि इंदौर एयरपोर्ट के पास कॅारिडोर वाली सड़क अच्छी है या वॅाशिंगटन एयरपोर्ट से सिटी तक की।

सभा में उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर मुख्यमंत्री की बात पर सहमति जतायी, शिवराज ने कहा कि यही बात मैंने अमेरिका दौरे पर कही थी लेकिन तब हंगामा हो गया था ,सीएम शिवराज ने कहा कि फ्रेंड्स आॅफ एमपी एक ऐसा फोरम है जिससे विकास के साथ प्रदेश की प्रतिभाओं को सीधा जोड़ा जा सकता है।
उन्होंने कहा कि हमारे आमंत्रण पर 300 से अधिक ज्यादा प्रतिनिधि अपने खर्चे पर इंदौर आए हैं उनसे चर्चा के जरिये फ्रेंड्स आॅफ एमपी चार्टर बनाने का काम करेंगे इसमें यह तय किया जायेगा कि विकास में सहयोग के किन-किन पहलुओं पर काम किया जा सकता है इसके साथ ही एक साल का एजेंडा भी तय किया जायेगा जिससे काम करने में सरलता होगी यह समिट प्रत्येक दो साल में किया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के प्रतिभावान व्यक्ति विभिन्न देशों में काम कर रहे हैं तो उनके सहयोग से प्रदेश के विकास के लिये काम क्यों नहीं किया जा सकता इस उद्देश्य को पूरा करने के लिये फरवरी 2015 में एक मंच की स्थापना की गई थी जिसका पहला सम्मेलन अमेरिका में किया गया था।
इसमें लोगों की दिलचस्पी देखकर इसका आयोजन मप्र में करने का सोचा ताकि प्रदेश के लोग यहां आयें, मप्र को समझें और हमारे साथ काम भी काम करें.
शिवराज ने समिट में यह भी बताया कि एनआरआई के साथ मिलकर हम थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों का इलाज प्रदेश में ही संभव करेंगे ऐसे तमाम प्रकार के छोटे-छोटे कामों को सहयोग के जरिये पूरा कर हम प्रदेश की तस्वीर बदल सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story