Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुलायम ने अखिलेश को हटाकर शिवपाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

अखिलेश की शिवपाल से टकराव से जुड़ी कई खबरें हाल के वक्त में आई हैं।

मुलायम ने अखिलेश को हटाकर शिवपाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष
नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी आलाकमान ने बड़ा बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छीनते हुए शिवपाल यादव को कमान सौंपी है। जानकार इसे पार्टी और परिवार में चल रहे विवाद से जोड़कर देख रहे हैं। अखिलेश की अपने चाचा शिवपाल से टकराव से जुड़ी कई खबरें हाल के वक्त में आई हैं। ऐसे में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के इस फैसले को संतुलन बनाने के कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, अखिलेश की कथित दखलंदाजी से परेशान होकर शिवपाल ने कुछ दिन पहले इस्तीफा देने की धमकी दे डाली थी। उनका आरोप था कि पार्टी में उनकी सुनी नहीं जा रही है। इसके बाद, मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल का पक्ष लिया था। जानकारों के मुताबिक, मुलायम मानते हैं कि शिवपाल की संगठन और कार्यकर्ताओं पर अच्छी पकड़ है। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले शिवपाल को नाराज करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसी वजह से शिवपाल का कद बढ़ाने की कोशिश की गई है। शिवपाल पहले प्रदेश पार्टी प्रभारी थे। अब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है।

गौरतलब है कि इस घटनाक्रम को अखिलेश और परिवार के बीच टकराव के मामले के तौर पर देखा जा रहा है। सोमवार को 2 कैबिनेट मंत्रियों को हटाने के बाद मंगलवार को भी चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल की छुट्टी कर दी गई। कुछ जानकारों का कहना है कि दीपक सिंघल को शिवपाल का करीबी माना जाता है। वहीं, सोमवार को बर्खास्त किए गए मंत्री गायत्री प्रजापति मुलायम सिंह यादव के नजदीकी थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top