Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सपा का दंगलः यूपी के अध्यक्ष पद से हटाए गए शिवपाल

सपा मुख्यालय के बाहर शिवपाल यादव की नेमप्लेट हटा दी गई है

सपा का दंगलः यूपी के अध्यक्ष पद से हटाए गए शिवपाल
X
लखनऊ. समाजवादी पार्टी में चल रही उठा-पटक अभी भी जारी है। पार्टी ने रविवार शाम को शिवपाल यादव को यूपी सपा अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर नरेश उत्तम को इस पद का कार्यभार सौंपा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके साथ ही लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर कब्जे को लेकर अखिलेश यादव और शिवपाल यादव समर्थक आमने-सामने हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यालय के बाहर शिवपाल यादव की नेमप्लेट हटा दी गई है।
गौरतलब है कि रविवार को मुलायम सिंह यादव ने बागी गुट द्वारा बुलाए गए रविवार के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन को असंवैधानिक और अवैध करार दिया है। उस अधिवेशन में लिए गए फैसलों को भी गैर कानूनी करार दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने 5 जनवरी को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया है।
मुलायम सिंह ने पत्र लिखकर कहा है कि कुछ लोग उन्हें बेइज्जत कर बीजेपी को फायदा पहुंचाना चाहते हैं। उन्होंने पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को फिर से 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया है। इससे पहले शुक्रवार (30 दिसंबर) को भी मुलायम सिंह ने रामगोपाल और अखिलेश को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर निकाल दिया था लेकिन शनिवार को दोनों का निष्कासन रद्द कर दिया था।
बागी गुट के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले मुलायम सिंह ने पत्र लिखकर कार्यकर्ताओं से अधिवेशन में शामिल नहीं होने की अपील की थी। उन्होंने पत्र में में लिखा था, “यह आयोजन पूरी तरह पार्टी संविधान के विरुद्ध है तथा पार्टी अनुशासन के विपरीत और पार्टी को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है। अत: आप तथाकथित ऐसे किसी सम्मेलन में भाग न लें।”
उधर, समाजवादी पार्टी के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। राज्य सभा सांसद अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया गया है। इससे पहले पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने अधिवेशन में प्रस्ताव पेश किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को पार्टी का मार्गदर्शक बनाया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story