Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी: अखिलेश का बड़ा कदम, शिवपाल सहित 4 मंत्री कैबिनेट से बर्खास्त

बैठक में अखिलेश ने साफ कहा कि जो भी अमर सिंह के साथ हैं वो हटाए जाएंगे।

यूपी: अखिलेश का बड़ा कदम, शिवपाल सहित 4 मंत्री कैबिनेट से बर्खास्त
X
लखनऊ. घर की आपसी लड़ाई के चलते समाजवादी पार्टी में घमासान चरम पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास पर मंत्री, विधायक तथा विधान परिषद के सदस्यों की बैठक में शिवपाल सिंह यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। बैठक में अखिलेश ने साफ कहा कि जो भी अमर सिंह के साथ हैं वो हटाए जाएंगे। इसी क्रम में सबसे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल को बर्खास्त किया है। जिस व्यक्ति ने पार्टी में झगड़े पैदा किए उनको माफी नहीं दी जाएगी।
बैठक में किसी को भी फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। किसी को भी मोबाइल फोन के साथ अंदर नहीं जाने दिया गया है। सभी मंत्री, विधायक तथा विधान परिषद के मोबाइल फोन गेट पर ही जमा करा लिए गए हैं।
आपको बता दें बड़ा फैसला लेते हुए शिवपाल समेत 4 मंत्रियों को कैबिनेट से हटाया गया है। इस बैठक में शामिल होने के लिए 16 एमएलए और 6 एमएलसी को न्योता नहीं भेजा गया। वहीं दूसरी तरफ पार्टी के वरिष्ठ नेता रेवती रमन सिंह, नरेश अग्रवाल और माता प्रसाद पांडेय मुलायम सिंह मुलाकात के लिए उनके आवास पहुंचे हैं।
पार्टी चीफ मुलायम सिंह ने 24 अक्टूबर को पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। उससे एक दिन पहले अखिलेश यादव ने सभी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों और विधायकों की मीटिंग बुलाकर विवाद बढ़ने के संकेत दे दिए।
शनिवार को समाजवादी पार्टी के 4 वरिष्ठ नेता किरणमय नंदा, बेनी प्रसाद वर्मा, रेवती रमन सिंह और नरेश अग्रवाल पहले पार्टी चीफ मुलायम सिंह यादव से लखनऊ में मिले। फिर सीएम अखिलेश यादव के साथ इनकी लंबी बैठक हुई। अखिलेश और सपा के इन 4 नेताओं के बीच 90 मिनट तक तमाम मुद्दों को लेकर बातचीत हुई। मुलायम के साथ बैठक में शिवपाल यादव भी मौजूद थे।
मीटिंग में मुलायम सिंह लगातार बोलते रहे। उन्होंने इन नेताओं के सामने अपनी भड़ास निकाली। इसी बीच दो बार शिवपाल यादव को भी मीटिंग में बुलाया गया जहां शिवपाल यादव ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश भी की लेकिन बैठक में सुलह का क्या फॉर्मूला हो इसपर कुछ भी फैसला नहीं हो सका। बहरहाल मुलायम सिंह यादव से मीटिंग के बाद जब इन नेताओं ने अखिलेश से मुलाकात का प्रस्ताव रखा तो मुलायम सिंह ने अपनी नाराजगी के बावजूद तुरंत मिलने और कोई फॉर्मूला ढूंढने की सलाह दी।
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कद्दावर मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बीच चल रहा घमासान खुलकर सामने आ गया है। अब रामगोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को चिट्ठी लिखकर समर्थकों और विरोधियों के बीच स्पष्ट लाइन खींच दी है। समाजवादी पार्टी में दो फाड़ होता दिख रहा है। वहीं आज अखिलेश ने समर्थक विधायकों की बैठक बुलाकर माहौल और गर्म कर दिया। अखिलेश ने मंत्रिमंडल से शिवपाल यादव को बर्खास्त कर इस लड़ाई में नहीं झुकने का संकेत दे दिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story