Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र: भाजपा को करारा झटका, विधानसभा उपचुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस को दिया समर्थन

कांग्रेस प्रत्याशी विश्वजीत कदम को समर्थन देने के लिए शिवसेना इस सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। पलूस कडेगांव विधानसभा सीट पर उपचुनाव 28 मई को होना है।

महाराष्ट्र: भाजपा को करारा झटका, विधानसभा उपचुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस को दिया समर्थन
X

महाराष्ट्र के सांगली जिले में पलूस कडेगांव विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान कर शिवसेना ने एक बार फिर भाजपा को करारा झटका दिया है।

कांग्रेस प्रत्याशी विश्वजीत कदम को समर्थन देने के लिए शिवसेना इस सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। पलूस कडेगांव विधानसभा सीट पर उपचुनाव 28 मई को होना है। वहीं, मतगणना 31 मई को होगी।

बता दें कि कांग्रेस ने कडेगांव विधानसभा सीट पर विश्वजीत कदम को अपना उम्मीदवार बनाया है। कदम दिवंगत पूर्व मंत्री पतंगराव कदम के बेटे हैं।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: 1.22 करोड़ रुपए की बरामदगी, भाजपा ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

उनके निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी। कांग्रेस ने पतंगराव के बेटे विश्वजीत पर भरोसा जताते हुए उन्हें ही टिकट दिया है।

हालांकि वर्ष 2014 में विश्वजीत पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन हार गए थे। उधर, भाजपा ने इस सीट पर अब तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

इसे भी पढ़ें- 'राहुल गांधी में नेतृत्व क्षमता नहीं है, वो बस कांग्रेस ने नेता हैं'

विजेता मजह एक वर्ष ही रहेगा पद पर

उपचुनाव का विजेता महज एक वर्ष के लिए ही इस पद पर रहेगा, क्योंकि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल अक्तूबर 2019 में खत्म हो रहा है। महाराष्ट्र में अभी भाजपा और शिवसेना की साझा सरकार है लेकिन शिवसेना ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि अगले चुनाव में वह भाजपा के साथ नहीं जाएगी।

2014 के विधानसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियां अपने बलबूते पर लड़ी थीं। नतीजों के बाद भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शिवसेना ने भी बाद में भाजपा को समर्थन का ऐलान कर दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story