Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईवीएम खराबी पर शिवसेना का चुनाव आयोग पर हमला, कहा- अगर अभी ऐसे हालात तो लोकसभा में क्या होगा

विपक्षी दलों के नेता अब दोबारा से ईवीएम को लेकर केन्द्र सरकार और चुनाव आयोग को निशाने पर ले रहे हैं। इसी कढ़ी में एक नाम शिवसेना का भी जुड़ गया है।

ईवीएम खराबी पर शिवसेना का चुनाव आयोग पर हमला, कहा- अगर अभी ऐसे हालात तो लोकसभा में क्या होगा
X

कैराना और नूरपुर लोकसभा उपचुनावों में जिस तरह से ईवीएम में खराबी की खबरें आ रही है उसने एक बार फिर ईवीएम को लेकर बहस शुरू कर दी है। विपक्षी दलों के नेता अब दुबारा से ईवीएम को लेकर केन्द्र सरकार और चुनाव आयोग को निशाने पर ले रहे है।

इसी कढ़ी में एक नाम शिवसेना का भी जुड़ गया है। शिव सेना के अनिल देसाई ने कहा है कि जिस प्रकार से ईवीएम और वीवीपीएटी में खराबी की खबरें आ रही है,यह चुनाव आयोग कि विफलता को दिखाता है।

शिवसेना नेता ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उपचुनावों में यह हालात है तो आने वाले लोकसभा चुनावों में क्या हाल होगा?

शिवसेना नेता ने कहा कि हमने बार-बार इस मुद्दे को उठाया है। अन्य राजनैतिक दल भी इस बात पर सहमत है कि ईवीएम को हटाकर दोबरा से मतपत्रों का उपयोग चुनावों में किया जाए।

ऐसे में अब यह सवाल फिर से उठने लगा है कि क्या 2019 के आम चुनाव ईवीएम से हो पाएंगे या विपक्ष की मांग के अनुसार मत पत्रों का उपयोग होगा?

वैसे ईवीएस का मुद्दा कोई पहली बार नहीं उठा है। यह मुद्दा कांग्रेस सहित टीएमसी,बसपा,समाजवादी पार्टी,शिवसेना,रालोद द्बारा बार बार उठाया जा रहा है। इन दलों का आरोप है कि भाजपा ईवीएम से छेड़छाड़ करती है। भाजपा ईवीएम की हैकिंग करती है।

इन आरोपों को लेकर चुनाव आयोग ने एक बार खुला निमंत्रण सभी दलों को दिया था कि वह ईवीएम की हैकिंग करके दिखाए। जिन भी दलों को ईवीएम पर शक है या इसकी जांच करना चाहता है वो यहां आकर ईवीएम में खराबी साबित करे। पर कोई भी दल कुछ साबित ना कर सका।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story