Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

#KisanLongMarch: किसानो से मिले आदित्य ठाकरे, शिव सेना ने समर्थन का दिया भरोसा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 11 2018 5:51PM IST
#KisanLongMarch: किसानो से मिले आदित्य ठाकरे, शिव सेना ने समर्थन का दिया भरोसा

शिव सेना की ओर से आदित्य ठाकरे ने अखिल भारतीय किसान सभा के किसानों से मुलाकात की है। और कहा है कि शिव सेना किसानो के साथ है इस मुद्दे पर साथ खड़ी हैं। आपको बता दे कि शिव सेना पहले ही किसानो को अपना समर्थन दे चुकी है।

आपको बता दे कि किसान कर्ज माफी को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। जिसके तहत कर्ज माफी के विरोध में 35000 किसानो के एक बड़े समूह ने 6 तारीख को नासिक से अपना सफर की शुरुआत की थी। ओर आज किसाना का यह सैलाब मुंबई पहुंच चुका है। ओर कल तय कार्यक्रम के तहत किसान विधानसभा का घेराव कर सरकार पर किसानों की मांगो को मानवाने के लिए दबाव डालेंगे।

ये भी पढ़ेः #KisanLongMarch : 35 हजार से ज्यादा किसानों ने किया मुंबई कूच, फडणवीस सरकार से की मांग

वहीं दूसरी तरफ सरकार ने कहा है कि हम इस मुद्दे को लेकर किसानों के एक समूह से मिलने के लिए तैयार है। शिव सेना के एलावा अन्य राजनीतिक दल भी किसानों को अपना समर्थन दे चुके है। 

जाने किसानो की मांगे

किसानों की मांग है कि बैंको से लिया गया कर्ज किसानों के मुसीबत बल गया है। मौसम व अन्य कारणों के चलते हर साल फसलें खराब हो रही है। ऐसे में किसानों के लिए बैंको का कर्ज चुका पाना नामुमकिन है।

किसानों की दूसरी बड़ी मांग है कि किसानों को बिजली के बिलों में छूट दी जाए। 

फसलों के ऐवज में वाजिब दाम की मांग किसान काफी समय से कर रहे है। हालांकि सरकार ने अपने बजट में भी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का ऐलान किया था। लेकिन किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार की यह योजना मात्र दिखावा है।

 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shiv sena aditya thakeray met with farmar and offer support

-Tags:#Shiv Sena#Aditya Thakeray#Kisan Maurch#Mumbai Assembly
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo