Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#KisanLongMarch: किसानो से मिले आदित्य ठाकरे, शिव सेना ने समर्थन का दिया भरोसा

शिव सेना के आदित्य ठाकरे ने अखिल भारतीय किसान सभा के किसानों से मुलाकात की शिव सेना पहले ही किसानो को अपना समर्थन दे चुकी है।

#KisanLongMarch: किसानो से मिले आदित्य ठाकरे, शिव सेना ने समर्थन का दिया भरोसा
X

शिव सेना की ओर से आदित्य ठाकरे ने अखिल भारतीय किसान सभा के किसानों से मुलाकात की है। और कहा है कि शिव सेना किसानो के साथ है इस मुद्दे पर साथ खड़ी हैं। आपको बता दे कि शिव सेना पहले ही किसानो को अपना समर्थन दे चुकी है।

आपको बता दे कि किसान कर्ज माफी को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। जिसके तहत कर्ज माफी के विरोध में 35000 किसानो के एक बड़े समूह ने 6 तारीख को नासिक से अपना सफर की शुरुआत की थी। ओर आज किसाना का यह सैलाब मुंबई पहुंच चुका है। ओर कल तय कार्यक्रम के तहत किसान विधानसभा का घेराव कर सरकार पर किसानों की मांगो को मानवाने के लिए दबाव डालेंगे।

ये भी पढ़ेः #KisanLongMarch : 35 हजार से ज्यादा किसानों ने किया मुंबई कूच, फडणवीस सरकार से की मांग

वहीं दूसरी तरफ सरकार ने कहा है कि हम इस मुद्दे को लेकर किसानों के एक समूह से मिलने के लिए तैयार है। शिव सेना के एलावा अन्य राजनीतिक दल भी किसानों को अपना समर्थन दे चुके है।

जाने किसानो की मांगे

किसानों की मांग है कि बैंको से लिया गया कर्ज किसानों के मुसीबत बल गया है। मौसम व अन्य कारणों के चलते हर साल फसलें खराब हो रही है। ऐसे में किसानों के लिए बैंको का कर्ज चुका पाना नामुमकिन है।

किसानों की दूसरी बड़ी मांग है कि किसानों को बिजली के बिलों में छूट दी जाए।

फसलों के ऐवज में वाजिब दाम की मांग किसान काफी समय से कर रहे है। हालांकि सरकार ने अपने बजट में भी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का ऐलान किया था। लेकिन किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार की यह योजना मात्र दिखावा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story