Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''गर्भवती महिला'' को खाट पर लादे 3 घंटे चलते रहे पुलिसवाले

पुलिसवालों ने पेश की मानवता की मिशाल।

गर्भवती महिला को खाट पर लादे 3 घंटे चलते रहे पुलिसवाले
X
शिमला. समूचा भारत इस समय भंयकर ठंड की चपेट में है। हिमाचल में भारी बर्फवारी के कारण तापमान का स्तर शून्य हो गया है। वहीं ऐसी हाड़ कंपाती ठंड मे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिमला में भारी बर्फवारी मे ही पुलिस ने एक गर्भवती महिला को चारपाई पर लादकर उसे अस्पताल पहुंचाया। रास्ते बर्फ से ढके हुए थे ऐसे में पुलिसवाले महिला को कंधों पर लादे उसे अस्पताल ले गए।
हिमाचल प्रदेश के शिमला में बर्फबारी के बाद सड़कें जाम हो गई हैं, इससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां के निवासियों और बर्फबारी का आनंद लेने आए पर्यटक कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं। 9 जनवरी की घटना में 23 वर्षीया गर्भवती, कामिनी को शाम साढ़े पांच बजे के आस-पास लेबर पेन महससू हुआ। भोंट गांव में रहने वाली कामिनी को कोई अंदाजा नहीं था कि वह अस्‍पताल कैसे पहुंचेगी क्‍योंकि भारी बर्फबारी के चलते सभी सड़कें बंद थीं। कामिनी और उसकी मां ने जब एंबुलेंस के लिए 108 डायल किया तो वहां से उन्‍हें इनकार कर दिया गया। कामिनी और उसकी मां ने उम्‍मीद छोड़ दी थी कि पुलिस के छह जवान उनकी मदद को आ गए।
पुलिसवालों ने इंसानियत की मिशाल पेश करते हुए ऐसी परेशानी मे कामिनी की मदद की और उसे खाट पर लिटाकर कंधों पर लादकर भारी बर्फ और भयंकर ठंड में 3 घंटों तक चलते रहे। वे रात करीब साढ़े नौ बजे कमला नेहरू अस्‍पताल पहुंचे। पुलिसकर्मियों की मदद से कामिनी की सफल सर्जरी हुई और उसने एक स्‍वस्‍थ बच्‍ची को जन्‍म दिया है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के शिमला और किन्नौर क्षेत्र में भारी बर्फबारी हुई है जिससे यातायात, दूरसंचार संपर्क और बिजली एवं पानी की आपूर्ति में परेशानी हुईं हैं। बड़ी संख्या में पर्यटक भी फंस गए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story