Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिलांग में पांच दिनों से हिंसा जारी, आज अल्पसंख्यक आयोग करेगा दौरा, धारा 144 लागू

शिलांग के कुछ हिस्सों में बीते पांच दिनों से हिंसा जारी है और अब भी कई हिस्सों में कर्फ्यू लगा हुआ है। इसके साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है।

शिलांग में पांच दिनों से हिंसा जारी, आज अल्पसंख्यक आयोग करेगा दौरा, धारा 144 लागू
X

शिलांग के कुछ हिस्सों में बीते पांच दिनों से हिंसा जारी है और अब भी कई हिस्सों में कर्फ्यू लगा हुआ है।अशांत क्षेत्रों में सेना ने फ्लैग मार्च निकाला और रात भर हुई हिंसा और आगजनी के बाद कई लोगों को बचाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अर्धसैनिक बलों की 15 से अधिक टुकड़ियों को तैनात कर दिया गया है। इस बीच राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग आज राज्य का दौरा कर वहां हालात का जायजा लेगा। वहीं
बीती दिन सेना ने मेघालय की राजधानी शिलांग में फिर हिंसा भड़कने के बाद फ्लैग मार्च किया। जिसके बाद फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया। यह कदम कल रात सीआरपीएफ के शिविर पर प्रदर्शनकारियों के हमला करने के बाद उठाया गया।
शिलांग में सीआरपीएफ की 15 से अधिक कंपनियां (प्रत्येक कंपनी में 100 जवान) तैनात की गई हैं। केंद्र ने शहर में शांति बहाल करने के लिये अर्द्धसैनिक बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियां भेजी गईं।
वहां लगातार चौथे दिन स्थानीय आदिवासियों और पंजाबियों के बीच झड़प के बाद सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। आठ घंटे के लिये कल कर्फ्यू में ढील दिये जाने के बाद कल रात नये सिरे से संघर्ष हुआ।

पुलिस ने किया आंसू गैस का इस्तेमाल

इसके बाद पुलिस को भीड़ को शांत करने के लिये आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कल रात मवलाई में सीआरपीएफ शिविर पर पथराव किया।

कैसे बड़ी समस्या

समस्या तब शुरू हुई थी जब शहर के पंजाबी लाइन इलाके में लोगों के दो समूहों के बीच संघर्ष हुआ। यह घटना तब हुई थी जब लोगों के समूह ने एक बस कर्मचारी की कथित तौर पर पिटाई की थी। हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत 10 से अधिक लोग घायल हुए। इस हमले के सिलसिले में अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story