Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भगवान राम के प्रति मुस्लिमों का जागा प्रेम, अयोध्या में प्रतिमा पर चढ़ाएंगे खास उपहार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अयोध्या में भगवान राम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा बनाने का ऐलान किया है।

भगवान राम के प्रति मुस्लिमों का जागा प्रेम, अयोध्या में प्रतिमा पर चढ़ाएंगे खास उपहार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अयोध्या में भगवान राम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा बनाने का ऐलान किया है। अब इस प्रतिमा को मुस्लिम समुदाय का भी पूरा समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में शिया समुदाय भी आगे आ गया है।

यह भी पढ़ें: ताजमहल दो बार हुआ था नीलाम, मथुरा के सेठ ने लगाई थी हैरान करने वाली कीमत

खास बात यह है कि भगवान राम की प्रतिमा को शिया समुदाय के लोग 10 चांदी के तीर चढ़ाएंगे। यही नहीं, ये तीर देश से आतंकवाद को समाप्त करने के प्रतीक भी होंगे। इसके लिए शिया वक्फ बोर्ड के समक्ष एक प्रस्ताव भी रखा गया है।

यूपी शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने इसकी जानकारी सीएम योगी को एक खत के जरिए दे दी है। रिजवी ने अपने खत में लिखा है कि शिया मुस्लिम भगवान राम की मूर्ति को 10 चांदी के तीर बतौर उपहार में देना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने लिखा है कि ये चांदी के तीर आतंकवाद के विरुद्ध भारत की लड़ाई के प्रतीक होंगे।

यह भी पढ़ें: ताजमहल विवाद में आजम भी कूदे, बोले- संसद, राष्ट्रपति भवन को भी गिरा दो

खत के मुताबिक, 'जिस तरह से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने बुराई के खिलाफ युद्ध कर राक्षसों का संहार अपने बाणों से किया था। उस तर्ज पर हमारी मंशा है कि उपहार में दिए जाने वाले ये चांदी तीर आंतकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई के प्रतीक माने जाएं, ताकिसभी धर्मों के लोग देश में शांति-सदभाव से रह सकें।'

Share it
Top