Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शत्रुघ्न सिन्हा बोले- कंपाउंडर बनने लायक नहीं था और बन गया ''स्वास्थ्य मंत्री''

शत्रुघ्न ने कहा कि लोगों ने खूबसूरत दिखने के लिए मुझे प्लास्टिक सर्जरी कराने को कहा था।

शत्रुघ्न सिन्हा बोले- कंपाउंडर बनने लायक नहीं था और बन गया स्वास्थ्य मंत्री
X
गुवाहटी. राजनीति में उतरे बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा अपने बड़बोले बोल के लिए जाने जाते है। ब्रह्मपुत्र साहित्योत्सव में अपनी जीवनी 'एनीथिंग बट खामोश' के अनावरण के समय बोलते समय शॉटगन अपने एक बेबाक बयान से सुर्खियां बटोर रहे हैं। शत्रु ने कहा कि उनमें कंपाउंडर बनने की भी काबिलियत नहीं थी और स्वास्थ्य मंत्री बन गए थे।
रविवार को ब्रह्मपुत्र साहित्योत्सव में शत्रुघ्न ने अपने जीवन के कई दिलचस्प पहलुओं का जिक्र किया। मिस्टर शॉटगन ने खुल कर अपने दिल की बातें रखीं। उन्होंने कहा कि, मेरे बड़े भाई डॉक्टर थे। मुझमें कंपाउंडर बनने की काबिलियत भी नहीं थी। लेकिन मैंने स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर काम किया। राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने कहा, ऐसा मैंने इसलिए किया क्योंकि मैं समाज के लिए कुछ करना चाहता था।
शत्रुघ्न ने कहा, फिल्मी जीवन में स्टारडम के शिखर से असल जीवन में सबसे निचले स्तर की ओर जाना आसान नहीं होता। तब आपको उपहास, उपेक्षा और दमन का सामना करना पड़ता है। अगर आप इन्हें पार कर जाते हैं तब आपका जुनून सम्मान के लिए आपका मार्गदर्शन करेगा।
शत्रुघ्न ने कहा, मैं मुंबई स्टार बनने नहीं, बल्कि संघर्ष करने और अभिनेता बनने के लिए गया था। वहां कुछ लोगों ने मुझे खूबसूरत दिखने के लिए चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी कराने की सलाह दी। लेकिन देव आनंद साहब ने मुझसे कहा कि ऐसा मत करो, जैसे हो वैसे बने रहो। तब मैंने दुनिया को बताया कि मैं जैसा हूं वैसा ही मुझे कबूल किया जाए।
वरिष्ठ अभिनेता ने युवाओं को संदेश दिया कि वे सर्वश्रेष्ठ से बेहतर बनें या सर्वश्रेष्ठ से कुछ अलग खुद को साबित करें। अपनी जीवनी ‘एनिथिंग बट खामोश’ के बारे में शत्रुघ्न ने कहा, यह किसी के जीवन पर लिखी सबसे ईमानदार और पारदर्शी किताब है। इसमें कोई सनसनी नहीं है। लेकिन इसमें सबकुछ है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story