Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी के खिलाफ महागठबंधन पर मंथन शुरू

भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एक महागठबंधन बने, इसके लिए देश के विभिन्न राजनीतिक दलों में प्रयास जारी है

मोदी के खिलाफ महागठबंधन पर मंथन शुरू
X

भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एक महागठबंधन बने, इसके लिए देश के विभिन्न राजनीतिक दलों में प्रयास जारी है। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शरद यादव से रविवार की सुबह पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, अमित जोगी के साथ मुलाकात कर राजनीतिक चर्चा की। यादव एक व्याख्यान के सिलसिले में रायपुर आए थे।

सुबह करीब 9.30 बजे शरद यादव से मिलने जोगी पिता-पुत्र न्यू सर्किट हाउस पहुंचे। श्री यादव शनिवार की शाम रायपुर पहुंचने के बाद सर्किट हाउस में ठहरे हुए थे। श्री जोगी ने शरद यादव से हाथ मिलाया जबकि अमित जोगी ने पैर छूकर आर्शीवाद लिया।

करीब 25 मिनट की चर्चा में शरद यादव एवं जोगी के समर्थक कमरे से बाहर चले गए। चर्चा तीनों के बीच ही हुई। यादव और जोगी में महागठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई।

चर्चा के बाद मीडिया से बातचीत में शरद यादव ने कहा कि पूरे देश में महागठबंधन बनाने की कोशिशें जारी हैं। उन्होंने कहा कि देश में जो चुनौती है, उससे मिलकर लड़ना होगा। शरद यादव ने छत्तीसगढ़ में शराबबंदी का समर्थन किया। शरद यादव ने जोगी के साथ हुई चर्चा को अधिक नहीं बताया।

हालांकि उन्होंने यह भी कह दिया कि यदि पूरा ब्यौरा देंगे तो स्थिति गंभीर हो जाएगी। इससे पहले उनकी और अजीत जोगी व अमित जोगी की मुलाकात दिल्ली में भी हो चुकी है। चर्चा इस बात की है कि जेडीयू के शरद यादव छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और प्रदेश स्तर के कुछ वरिष्ठ नेताओं की जोगी से टोह लेते भी दिखे।

इसलिए म़ुलाकात महत्वपूर्ण

जोगी और शरद यादव की चर्चा इसलिए महत्वपूर्ण हो गई है कि क्योंकि बिहार में जदयू का कांग्रेस के साथ गठबंधन है। कांग्रेस के पदाधिकारी बिहार सरकार में मंत्री है, जबकि छत्तीसगढ़ में जोगी और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल कट्टर विरोधी है।

आपको बता दें कि बतौर सीएम नीतीश की ताजपोशी में भी सिर्फ छत्तीसगढ़ से अजीत जोगी को ही बुलाया गया था। अब जब जोगी ने अलग पार्टी बना ली हैं और कांग्रेस पार्टी भी उनकी प्रतिद्वंदी हैं, ऐसे में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहें हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story