Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विपक्षी दलों का संकट, कौन होगा राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार

बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रवक्ता ने साफ़ कर दिया कि पवार चुनाव में नहीं उतरेंगे।

विपक्षी दलों का संकट, कौन होगा राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार
X

जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उतरने का सोनिया गांधी का प्रस्ताव शरद पवार ने ठुकरा दिया है और विपक्षी दलों के सामने नया संकट दिख रहा है। भाजपा के उम्मीदवार को शिकस्त देने के लिए विपक्षी दल ऐसे उम्मीदवार की तलाश में हैं, जिस पर सर्वसहमति बन सके।

शरद पवार के नाम पर भी चर्चा चल रही थी और सोनिया ने प्रस्ताव दिया कि शरद पवार वरिष्ठ नेता हैं और विपक्ष उनके नाम पर एकजुट हो सकता है लेकिन बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस के के प्रवक्ता ने साफ़ कर दिया कि पवार चुनाव में नहीं उतरेंगे। इससे पहले जद (यू) नेता शरद पवार ने भी कह दिया है कि राष्ट्रपति पद में उनकी कोई रूचि नहीं है

इससे पहले विपक्षी दल के नेता राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनज़र आपसी मुलाकातों में व्यस्त हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनिया और राहुल से मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाक़ात की। इन मुलाकातों में क्या बातें हुईं, यह अभी तक साफ़ नहीं हुआ है।

दूसरी तरफ भाजपा में कुछ नामों पर चर्चा चल रही है जिनमें मनोहर जोशी, सुषमा स्वराज, द्रौपदी मुर्मू और सुमित्रा महाजन जैसे नाम हैं। हालांकि माना जा रहा है कि मुर्मू की दावेदारी मजबूत है। अगर वो राष्ट्रपति बन जाती हैं तो वो इस पद तक पहुंचने वाली पहली आदिवासी महिला होंगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story