Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला NCP में शामिल, जानें इनके बारे में

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने मंगलवार को अहमदाबाद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए। इस मौके पर एनसीपी चीफ शरद पवार भी मौजूद रहे। वाघेला के शामिल होने पर उनका जोरदार स्वागत किया।

गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला NCP में शामिल, जानें इनके बारे में
X
गुजरात (Gujarat) के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला (Shankarsingh Vaghela) ने मंगलवार को अहमदाबाद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए। इस मौके पर एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) भी मौजूद रहे। वाघेला के शामिल होने पर उनका जोरदार स्वागत किया।
शंकरसिंह वाघेला गुजरात की राजनीति के पुराने खिलाड़ी हैं और पीएम नरेंद्र मोदी के राजनीतिक गुरु भी रहे हैं। वाघेला ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। जनविकल्प नामक मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ा लेकिन हार का मुंह देखना पड़ा।
अब लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। ऐसे में भाजपा के वो कटरनेता हैं और कांग्रेस का साथ हो छोड़ चुके हैं ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने उनको शामिल कर एक दांव खेला है। इस बार का एनसीपी गुजरात में वाघेला ने नाम पर चुनाव लड़ सकती है।

कौन हैं शंकरसिंह वाघेला

गुजरात के सबसे वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं शंकरसिंह वाघेला। वाघेला का जन्म 21 जुलाई 1940 को गुजरात में हुआ था। वाघेला 1996 से 1997 तक गुजरात के सीएम रहे। वो 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे। उन्होंने टेक्सटाइल मिनिस्टर बनाया गया था। कापड़वंज उनका गढ़ माना जाता है। आरएसएस व जनसंघ से उनका नाता काफी पुराना रहा है। उन्होंने यहां से ही अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story