Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती का विवादों से रहा नाता, हत्या ले लेकर लगे ये गंभीर आरोप

आलोचको ने लगाए लॅगजरी लाईफ जीने के आरोप सफर के लिए करते थे प्राईवेट जेट का इस्तेमाल

शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती का विवादों से रहा नाता, हत्या ले लेकर लगे ये गंभीर आरोप
X

विवादित बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि को लेकर शंकराचार्य उस समय विवादों में आए जब 2002 में एक इंटरव्यू में उन्होंने बाबरी मस्जिद को मात्र एक 'विजयस्तंभ' बताया था. अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने अयोध्या के विवाद को कोर्ट के बाहर ही सुलझाने की सिफारिश की थी।

2004 में मंदिर के एक कर्मचारी की हत्या के लगे आरोप
साल 2004 में जयेंद्र सरस्वती पर कांची मठ में कार्यरत एक कर्मचारी की हत्या के आरोप लगे। इसकी वजह से उन्हें जेल तक जाना पड़ा. जयेन्द्र सरस्वती पर कत्ल, हत्या की साजिश रचने और साक्ष्यों को छिपाने का आरोप था।
सितंबर 2004 में कांची मठ के ही शंकरारामन का तीन मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने हत्या कर दी थी। हत्या से पहले और बाद में बदमाशों की बातचीत जयेन्द्र सरस्वती के साथ होने के साक्ष्य पुलिस के पास थे।
वहीं हत्या के लिए दी गई रकम की रिकवरी भी की जा चुकी थी। हालांकि साल 2016 में कोर्ट ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया था.

2009 में भाई के साथ मिलकर हत्या का आरोप

2009 में शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती और उनके भाई विजयेंद्र समेत 23 आरोपियों को कांचीपुरम स्थित वरदराजपेरुमल मंदिर के मैनेजर शंकररमन की हत्या की साजिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।
आरोप था कि जयेंद्र के इशारे पर मंदिर परिसर में 3 सितंबर 2004 को उनकी हत्या कर दी गई। 9 साल तक चले कानूनी केस में गवाहों के आरोपियों की शिनाख्त करने में असफल रहने पर अदालत ने 2013 में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था।

प्राइवेट जेट इस्तेमाल को लेकर उठी उंगलियां

बहुत से लोगों का कहना है कि जयेन्द्र सरस्वती शंकराचार्य होने के बाद भी केवल प्राइवेट जेट से ही सफर करते थे. इसके इलावा शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती अपने कुछ करीबियों के साथ हमेशा प्राइवेट जेट से ही सफर करते थे.

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story