Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जामा मस्जिद के शाही इमाम बोले, बकरीद पर गोरक्षा के नाम पर मुस्लिमों को मारा गया तो होंगे बुरे परिणाम

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने ये बातें राजनाथ को पत्र लिखकर कही हैं।

जामा मस्जिद के शाही इमाम बोले, बकरीद पर गोरक्षा के नाम पर मुस्लिमों को मारा गया तो होंगे बुरे परिणाम
X

देश की सबसे बड़ी मस्जिद जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। बुखारी ने लिखा है कि ईद-उल-अजहा यानी बकरीद पर मुस्लिमों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

बुखारी ने लिखा है कि बकरीद पर ने लिखा है कि सरकार यह सुनिश्चित कराए कि बकरीद के मौके पर जानवरों की कुर्बानी देना मुस्लिम धर्म की परंपरा रही है और इसमें किसी तरह का व्यवधान नहीं आना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः गोरक्षा के नाम पर हिंसा, 3 साल में अबतक 23 मुस्लिमों की हत्या

बुखारी ने लिखा है कि जब हमलोग किसी के धार्मिक आयोजन में व्यवधान नहीं खड़ा करते तो मुस्लिमों को भी उनकी धार्मिक परंपराओं या रीति-रिवाजों के निर्वहन में किसी को बाधा नहीं डालना चाहिए।

उन्होंने मांग की है कि भैंसों और बकरियों को ढोने वाले लोगों पर किसी भी प्रकार का कोई हमला ना हो। साथ ही उन्होंने लिखा है, “हमलोग गौकशी के समर्थक नहीं हैं। गाय के साथ किसी धर्म विशेष के लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं। इसलिए हम भी उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन जो लोग बकरियों या भैंसों की ढुलाई में लगे हैं और उन्हें जानवरों की रक्षा के नाम पर मारी-पीटा गया तो देश में शांति-सद्भाव का माहौल बिगड़ सकता है।”

इसे भी पढ़ेंः गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों की खैर नहीं : योगी आदित्यनाथ

बुखारी ने इस डर से यह पत्र लिखा है क्योंकि देश में लगातार गोरक्षक द्वारा मुसलमानों को मारने-पीटने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में बकरीद के मौके पर लोग कुर्बानी देने के लिए बड़ी मात्रा में जानवरों की खरीद-फरोख्त करेंगे। ऐसे में गौरक्षक इन पर हमला कर सकते हैं और ऐसे में माहौल बिगड़ सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story