Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोर्ट ने बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को किया बरी

कोर्ट के इस फैसले के बाद पीड़ित परिजनों में मायूसी छा गई है।

कोर्ट ने बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को किया बरी
X

पच्चीस साल पहले जमशेदपुर के जुगसलाई में हुए तिहरे हत्याकांड में सोमवार को सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को जमशेदपुर कोर्ट कोर्ट ने बरी कर दिया। कोर्ट के इस फैसले के बाद पीड़ित परिजनों में मायूसी छा गई है।

घटना में मारे गए तत्कालीन कांग्रेस नगर युवा अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा के परिजनों ने दुख जताया है कि पिछले पच्चीस सालों में कभी भी चश्मदीद गवाह बरमेश्वर पाठक की गवाही नहीं कराई गई जिससे शहाबुद्दीन बरी हो गया।

क्या है मामला

02 फरवरी 1989 की शाम 7.30 बजे जुगसलाई में तत्कालीन युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा, जनार्दन चौबे व आनंद राव की गोली मारकर हत्या की गई थी।

जुगसलाई थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर प्रदीप मिश्रा और उनके साथियों को गोलियों से भून दिया गया था। घटना में शहाबुद्दीन का नाम शूटर के तौर पर उभरा था जिसे कथित तौर पर दबंग साहिब सिंह की ओर से हायर किए जाने की बात सामने आई थी।

एक आरोपी की मौत, बाकी सब बरी

प्रदीप मिश्रा के अंगरक्षक ब्रह्मेश्वर पाठक ने मामले में केस दर्ज कराया था। इसमें सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के अलावा रामा सिंह, साहेब सिंह, कल्लु सिंह व पारस सिंह समेत अन्य को आरोपी बनाया गया था।

साहिब सिंह की मौत हो गई। वहीं रामा सिंह समेत दूसरे कई आरोपी बरी हो गए। लेकिन शहाबुद्दीन के पेश नहीं होने के कारण उनके खिलाफ मामला लंबित रह गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story