Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

देश के लिए ‘अर्थशास्त्री'' की बजाए ‘चायवाला'' ने बेहतर काम कियाः अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था के बारे में उनके ज्ञान का वह सम्मान करते हैं लेकिन एक ‘चायवाला'' ने उनकी अपेक्षा बेहतर काम किया है।

देश के लिए ‘अर्थशास्त्री

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था के बारे में उनके ज्ञान का वह सम्मान करते हैं लेकिन एक ‘चायवाला' ने उनकी अपेक्षा बेहतर काम किया है।

किताब ‘नरेंद्र मोदी : क्रिएटिव डिसरप्टर- द मेकर ऑफ न्यू इंडिया' के विमोचन के अवसर पर शाह ने विपक्ष की उस आलोचना को भी खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री निरंकुश होकर काम कर रहे हैं।
शाह ने कहा कि उनके आलोचक ‘दृढ़ता और निरंकुशता' के बीच का अंतर नहीं समझते। केंद्र की भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने ना केवल राजकोषीय घाटा कम किया बल्कि महंगाई को भी कम किया।
शाह ने कहा, ‘‘मनमोहन सिंह जी ने दस साल में अर्थव्यवस्था को नौवें स्थान पर ला दिया। हमने पांच साल में इसे छठे स्थान पर ला दिया और छह महीने से कम समय में यह यह पांचवें पायदान पर पहुंच जाएगी।'
उन्होंने कहा, ‘‘और वे हमें अर्थशास्त्र पढ़ा रहे । आप (सिंह) अर्थशास्त्री हैं और हम आपका सम्मान करते हैं। आपके ज्ञान की गहराई को लेकर कोई मुद्दा नहीं है लेकिन एक चायवाला ने देश को चलाने के लिए बेहतर काम किया।' मोदी खुद को कई बार चायवाला कहते हैं।
भाजपा के अध्यक्ष ने कहा कि वह मोदी द्वारा लिये गए 30 ऐतिहासिक फैसले को गिना सकते हैं जबकि कुछ पूर्ववर्ती सरकारों ने 30 साल में ऐसे चार-पांच फैसले ही किये।
Loading...
Share it
Top