Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा की बैठक में शाह ने पूछा हार का कारण, कहा- अब लोकसभा चुनाव जीतने पर लगाएं ध्यान

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यशाला में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजयुमो से छत्तीसगढ़ में हार का कारण पूछा। इसी के साथ राजस्थान और मप्र की हार के कारणों को भी जानने का प्रयास किया गया।

भाजपा की बैठक में शाह ने पूछा हार का कारण, कहा- अब लोकसभा चुनाव जीतने पर लगाएं ध्यान

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यशाला में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजयुमो से छत्तीसगढ़ में हार का कारण पूछा। इसी के साथ राजस्थान और मप्र की हार के कारणों को भी जानने का प्रयास किया गया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विधानसभा की हार को भूलकर छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटें जीतने पर ज्यादा मेहनत करने के लिए भाजयुमो से कहा।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव निपटने के बाद भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। भाजपा तीन राज्यों में मिली हार से सकते में भी है। सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ में मिली हार को लेकर भाजपा चिंतित है। भाजपा का राष्ट्रीय संगठन भले यह बात कह रहा है कि हार को भूलकर लोकसभा चुनाव पर ध्यान दिया जाए, लेकिन अंदर ही अंदर हार का कारण जानने का काम भी किया जा रहा है।
पहले प्रदेश संगठन के नेताओं से इस पर चर्चा की गई। अब भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यशाला में अमित शाह ने छत्तीसगढ़ भाजयुमो के अध्यक्ष से भी इस संबंध में अलग से चर्चा की है। हार के क्या कारण बताए गए, इसका खुलासा तो नहीं किया गया, लेकिन भाजयुमो ने इस बात को जरूर अमित शाह के सामने रखा है कि भाजयुमो को टिकट वितरण में किनारे किया गया, जबकि भाजयुमो के भी कई नेता इसके दावेदार थे।
कांग्रेस के झूठ से कराए जनता को अवगत
अमित शाह से भाजयुमो के पदाधिकारियों से कहा, आप सभी को इस बार लोकसभा चुनाव में ज्यादा बड़ी चुनौती का सामना करना होगा। विधानसभा में हार के बाद स्थिति अब बदल गई है। भाजयुमो के कार्यकर्ताआें काे अब घर-घर जाकर जहां केंद्र सरकार की जनहित की योजनाओं की जानकारी देनी है। वहीं कांग्रेस के झूठ को बताना है कि कैसे कांग्रेस हमेशा झूठ का भ्रम फैलाने का काम करती है।
उन्होंने राफेल मामले को भी जनता के बीच ले जाने के लिए भाजयुमो से कहा। भाजयुमो को 14 बिंदुओं पर काम करने के लिए एक पत्र दिया गया है। इसी पर सभी को काम करने के लिए कहा गया। श्री शाह ने भाजयुमो से कहा, आप सभी के दम पर केंद्र में फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने का काम होगा।
Share it
Top