Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के वितरण को लेकर मचा बवाल, 75 कलाकारों ने दी बहिष्कार की धमकी

आज गुरुवार शम साढ़े पांच बजे 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिल्ली के विज्ञान भवन में दिए जाएंगे।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के वितरण को लेकर मचा बवाल, 75 कलाकारों ने दी बहिष्कार की धमकी
X

आज गुरुवार शम साढ़े पांच बजे 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिल्ली के विज्ञान भवन में दिए जाएंगे। वहीं पुरस्कारों के वितरण को लेकर फिल्मी कलाकारों ने नाराजगी व्यक्त की है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के लिए घोषित किए गए करीब 75 लोगों ने पुरस्कार समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा-प. नेहरू और कृष्णा मेनन ने भारतीय सेना का अपमान किया

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इनका विरोध इस बात को लेकर हुआ है जब उन्हें ये पता चला कि इस बार के सिर्फ 11 अवॉर्डस राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों दिए जाएंगे जबकि बाकी का वितरण सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर करेंगे।

नेशनल अवॉर्ड विनर मराठी फिल्म डायरेक्टर प्रकाश ओक ने कहा कि हम अपमानित महसूस कर रहे हैं, 75 पुरस्कार विजातओं ने आज अवॉर्ड सेरिमनी के बॉयकॉट की धमकी दी है।

इस बारे में कलाकारों ने फिल्म फेस्टिवल के निदेशक, राष्ट्रपति कार्यालय और सूचना और प्रसारण मंत्रायल को एक पत्र लिखा है कि इस बात से वो बहुत ही निराश हैं। उनका विरोध इस बात को लेकर है कि उन्हें सिर्फ एक दिन पहले इस बात का पता चला कि राष्ट्रपति सभी पुरस्कार नहीं देंगे।
पत्र में आगे कहा गया है कि उन्हें लगता है कि उनके साथ विश्वासघात किया जा रहा है। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि 65 वर्षों से चली आ रही परंपरा को एक ही झटके में बदल दिया गया। हम कलाकार और फिल्म मेकर्स अपने सपनों को पूरा करने के लिए सब कुछ झोंक देते हैं और उसके लिए हमें जो सराहना मिलती है वो आसानी से नहीं मिलती। इसके बारे में सूचना प्रसारण मंत्री से भी बात की गई लेकिन जब हमारी बात सुनी ही नहीं जा रही है तो समारोह में न शामिल होने का फैसला करने के अलावा कोई चारा ही नहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story