Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, किए सात आतंकी ढेर

कई इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, किए सात आतंकी ढेर
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के नौगाम, कुपवाड़ा और रामपुर सेक्टरों में गुरुवार को आतंकवादियों की पांच बार घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सात आतंकवादियों को मार गिराया है। नौगाम सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है। इससे पहले सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम किया था जिसमें एक आतंकवादी को मार गिराया था। घुसपैठ की ये कोशिशें पाकिस्तानी सैनिकों की मदद से की गई थीं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान मारे गये आतंकवादी का शव बरामद किया गया. सुरक्षाबलों ने नौगाम और रामपुर सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ की तीन कोशिशें को नाकाम किया था।
सैन्य शिविर पर गोलीबारी
वहीं कुपवाड़ा जिले में एक सैन्य शिविर पर भारी हथियारों से लैस तीन पाकिस्तानी आतंकियों के हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए सतर्क सैनिकों ने मुठभेड़ के दौरान सभी हमलावरों को मार गिराया और उनके पास से मानचित्र जैसी सामग्री समेत हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने गुरुवार सुबह करीब पांच बजे कुपवाड़ा जिले के लंगाते में सैन्य शिविर पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका भारतीय जवानों ने माकूल जवाब दिया। हमले को नाकाम करने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।
आतंकवादियों को चुनौती
अभियान के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव सारंग ने बताया कि शिविर के पास संदिग्ध गतिविधि देखकर जवानों ने तीन आतंकवादियों को चुनौती दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने मारे गये आतंकियों के पास से हथियारों और गोला-बारूद का भारी जखीरा बरामद किया है। जब सैन्य अधिकारी से पूछा गया कि क्या और आतंकवादी हो सकते हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसा संभव है लेकिन सिर्फ तीन आतंकियों को देखा गया था, लिहाजा हम यह मानकर चल रहे हैं कि शिविर के निकट इतने ही आतंकी आये थे। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top