Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस फौजी ने 50 से ज्यादा महिलाओं का किया कत्ल, शव के साथ बनाता था संबंध

इतिहास में सीरियल किलिंग की ऐसी कई घटनाएं मशहूर हैं, जिन्हें सुनकर लोग आज भी डर जाते हैं।

इस फौजी ने 50 से ज्यादा महिलाओं का किया कत्ल, शव के साथ बनाता था संबंध
X

इतिहास में सीरियल किलिंग की ऐसी कई घटनाएं मशहूर हैं, जिन्हें सुनकर लोग आज भी डर जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बताने जा रहे है, जिसने इंसानियत को शर्मसार कर हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी। इस सीरियल किलर का नाम है गैरी रिजवे

ऐसे बनाता था अपना शिकार

इस सीरियल किलर ने 50 से ज्यादा महिलाओं का कत्ल किया था। इतना ही नहीं ये हैवान महिलाओं को मारने के बाद उनके शव के साथ शारीरिक संबंध बनाता था।

यह भी पढ़ें- यहां नर्क से भी बदतर जिंदगी जी रहे लोग, कब्रिस्तान में छिपकर रहने को हैं मजबूर

इतिहास में इस सीरियल किलर को 'द ग्रीन रिवर' किलर के नाम से जाना जाता है। इसके पीछे की वजह है कि गैरी कत्ल के बाद शव को नदी में बहा देता था।

अवैध संबंधों के चलते फौज से निकाला

इस सीरियल किलर का जन्म 18 फरवरी, 1949 को साल्ट लेक सिटी, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था। 18 साल के गैरी ने स्कूल में पढ़ने के दौरान ही नेवी ज्वॉइन कर ली थी। फिर ग्रेजुएशन के बाद उसने स्कूल की गर्लफ्रेंड से शादी की।

नेवी में नौकरी के दौरान ही वह वेश्याओं से शारीरिक संबंध बनाता था। इसलिए उसे अपने सीनियर से कई बार इस बात को लेकर डांट भी खानी पड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैरी को अड़ियल बर्ताव और अवैध संबंधों के चलते फौज की नौकरी से हाथ धोना पड़ गया था।

50 से ज्यादा महिलाओं को बनाया शिकार

नौकरी छोड़ने के बाद गैरी ने 3 शादियां की। साथ ही अपने से उम्र में बड़ी महिला के साथ अवैध संबंध भी बनाए। जानकारी के मुताबिक, साल 1982-1998 तक गैरी ने करीब 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर उनकी लाश को वॉशिंगटन किंग काउंटी की ग्रीन रिवर में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें- ये हैं दुनिया की अजीबो-गरीब इमारतें, तस्वीरें देख हैरत में पड़ जाएंगे आप

480 साल की मिली सजा

मामले में जांच के बाद साल 2001 में लगातार नदी में कई शव मिलने पर गैरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस पूछताछ में गैरी ने कबूला कि उसने करीब 71 महिलाओं का कत्ल किया है। हालांकि, पुलिस को सिर्फ 49 हत्याओं के ही सबूत बरामद हुए थे। फिलहाल ये सीरियल किलर वॉशिंगटन की जेल में 480 साल की लंबी सजा काट रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story