Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर में अलगाववादिओं ने फिर जारी किया हड़ताली कैलेंडर

जम्मू-कश्मीर में यह कार्यक्रम 9 से 16 सितंबर तक चलेगा।

कश्मीर में अलगाववादिओं ने फिर जारी किया हड़ताली कैलेंडर
श्रीनगर. अलगाववादी नेताओं ने एक बार फिर अगले सात दिनों (9 से 16 सितंबर) तक अपना हड़ताली कैलेंडर जारी किया है। यानि कश्मीर में और एक हफ्ते तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे। कश्मीर में पहले से ही लोग कर्फ्यू के चलते परेशान हैं तो वही अब दूसरी तरफ अलगाववादियों ने अपना विरोध प्रदर्शन करने का सामुहिक ऐलान कर दिया है।
एनडीटीवी के मुताबिक, शुक्रवार को जिला स्तर पर आजादी के लिए मार्च का ऐलान किया गया है। शुक्रवार 16 सितंबर को कोई छूट नहीं दी गई है लेकिन शनिवार यानि 10 सितंबर से 15 सितंबर तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक छूट दी गई है। पिछले 27 सालों में 11 हजार दिनों की हड़तालें और बंद कराने का क्रेडिट सैयद अली शाह गिलानी को जाता है।
बता दें कि इस साल हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद यह नए और आक्रामक रूप में अपना असर दिखा रहा है। पिछले दो महीने के दौरान हुई हड़ताल, हिंसक प्रदर्शनों और सुरक्षाबलों की कार्रवाईयों में करीब 75 से अधिक मौतें हो चुकी हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि दस हजार से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं। टूरिज्म और बागवानी का व्यवसाय ठप हो चला है। करीब 6000 करोड़ का नुकसान हो चुका है। न तो कश्मीर से सेव बाहर जा रहा है और न अखरोट। वैसे आम लोगों को यह भी लग रहा है कि अगर यह और थोड़े दिनों तक जारी रहा तो कश्मीर में भूख से मौतें निश्चित होंगी और आर्थिक तौर पर कश्मीरियों की कमर पूरी तरह से टूट जाएगी
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top