Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी सरकार की नई आर्थिक घोषणाओं से शेयर बाजार में छाई रौनक, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स

केंद्र में भाजपा सरकार की नई आर्थिक घोषणाओं का शेयर बाजार ने जमकर स्वागत किया है।

मोदी सरकार की नई आर्थिक घोषणाओं से शेयर बाजार में छाई रौनक, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स

केंद्र में भाजपा सरकार की नई आर्थिक घोषणाओं का शेयर बाजार ने जमकर स्वागत किया है। सेंसेक्स और निफ्टी में इस कदर रौनक छा गई है कि बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार ने आज खुलते ही बंपर छलांग मारी। जहां सेंसेक्स 450 अंकों के इजाफे के साथ 33,086 तक जा पहुंचा, वहीं निफ्टी ने 10,300 को क्रॉस कर नया कीर्तिमान बना गया।

यह भी पढ़ें: जय शाह मामले में कोर्ट ने सात लोगों को भेजे सम्मन, वकीलों ने दी दमदार दलीलें

बाजार जानकारों का मानना है कि जिस तरह से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को अर्थव्यवस्था की मंदी को दूर करने के लिए आर्थिक मोर्चे पर कदम उठाए हैं, उससे आर्थिक गतिविधियों में इजाफा होगा। यही वजह है कि बाजार झूम उठे हैं।

मोदी सरकार के ताजा ऐलानों से बैंकों और देश के बुनियादी ढांचे को सुधारने में बड़ी मदद मिलेगी। नए रोजगार का सृजन भी देखने को मिलेगा। सड़कों का नया जाल आर्थिक गतिविधियों में जबर्दस्त तेजी लाएगा।

यह भी पढ़ें: वायरल वीडियो पर हार्दिक पटेल ने दी सफाई, भाजपा के साथ जय शाह पर साधा निशाना

खास बात यह है कि शेयर बाजार में पीएसयू बैंक इंडेक्स ने उछाल मारा है। इसमें 22 फिसदी का इजाफा देखा गया। एसबीआई, एचडीएफसी, पीएनबी समेत बहुत बैंकों के शेयर हरे निशाने के साथ ऊपर ही ट्रेंड कर रहे थे।

बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने 6.90 लाख करोड़ रुपये के सड़क परियोजनाओं के साथ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए 2.11 लाख करोड़ रुपये के बूस्टअप प्लान को भी हरी झंडी दिखाई थी।

Next Story
Share it
Top