Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जागरूकता फैलाने के लिए चलाया सेल्फी विद हेलमेट अभियान

करीब तीन सौ की आबादी वाले इस गांव में लगभग 50 दोपहिया वाहन हैं।

जागरूकता फैलाने के लिए चलाया सेल्फी विद हेलमेट अभियान
X
जमशेदपुर. सेल्फी विद हेलमेट मुहिम की एनएच 33 के सालबनी गांव से की गई शुरुआत हेलमेट पहनने की प्रवृति को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक पेज बनाया गया है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी संजय कुमार ने ग्रामीणों में हेलमेट पहनने की प्रवृत्ति को बढ़ावा देने के लिए सेल्फी विद हेलमेट जागरूकता मुहिम की शुरुआत की।
रविवार को जमशेदपुर घाटशिला स्थित 33 पर मुख्यालय से 34 किमी दूर स्थित सालबनी में वहां के ग्राम प्रधान सुधीर कुमार गिरि की अगुवाई में जागरूकता अभियान चलाया।
50 में 36 के पास मिले हेलमेट
लगभग तीन सौ की आबादी वाले इस गांव में लगभग 50 दोपहिया वाहन हैं। 36 लोगों के घरों में हेलमेट मिला है जबकि 14 घरों में नहीं मिला। संजय कुमार ने ग्राम प्रधान सुधीर गिरी तथा गणमान्य नागरिकों के साथ संयुक्त रूप से गुलदस्ता देकर उन ग्रामीणों को सम्मानित किया जो यातायात नियमों का पालन करते हुए तथा अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए हेलमेट पहनकर ही मोटरसाइकिल से निकलते हैं।
लाइव हिंदुस्तान के अनुसार, गांव के जो लोग मांगने पर भी घर में हेलमेट नहीं दिखा पाए उन्हें संजय कुमार ने ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने पर मौके पर ही हेलमेट प्रदान करते हुए उन्हें हिदायत दी कि उनके गांव के एनएच पर स्थित होने के कारण उन लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति और भी अधिक जागरूक होने की आवश्यकता है। ग्रामीणों ने उन्हें आश्वस्त किया कि अगले एक सप्ताह में गांव के सभी दो पहिया चालकों के पास हेलमेट होगा।
हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करें
डीपीआरओ संजय कुमार ने सड़क सुरक्षा की दृष्टि से सोशल मीडिया पर आरंम्भ किए गए जागरूकता कार्यक्रम सेल्फी विद हेलमेट की जानकारी देते हुए युवाओं से अपील की कि जो युवा सोशल मीडिया पर मौजूद हैं वे हेलमेट के साथ सेल्फी पोस्ट कर अपने दोस्तों को भी हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करें।
बताया कि इसके लिए जिला स्तर पर भी फेसबुक पेज बनाया गया है। आग्रह किया गया है कि इस पेज पर भी लोग हेलमेट वाली सेल्फी पोस्ट करें। इस दौरान सालबनी के कई ग्रामीणों ने मौके पर ही सेल्फी लेकर अपने फेसबुक टाइम लाइन पर पोस्ट की।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story