Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केजरीवाल, चिदंबरम और निरुपम राजद्रोही, याचिका दायर!

इन तीनों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए याचिका दायर की गई है।

केजरीवाल, चिदंबरम और निरुपम राजद्रोही, याचिका दायर!
मुजफ्फरपुर. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और संजय निरूपम के सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाए गए सवालों का विरोध मुजफ्फरपुर में हुआ। तीनों के खिलाफ मुजफ्फरपुर के जिला कोर्ट में इन तीनों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए याचिका दायर की गई है।
जगन्नाथ साह नाम के शख्श ने चीफ जुडिशल मैजिस्ट्रेट रामचंद्र प्रसाद की कोर्ट में इन तीनों नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। 19 अक्टूबर को मामले की सुनवाई होगी। बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता एक नई पार्टी आप और हम के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा है कि यह मामला देश और सेना से जुड़ा है। इस पर सवाल उठाना देशद्रोह की परिधि में आता है। पाकिस्तान के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इससे देश के 125 करोड़ लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।
दरअसल, केजरीवाल, चिदंबरम और निरुपम, इन तीनों नेताओं ने पीओके में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए उस कार्रवाई के सबूत मांगे थे। इसे लेकर देशभर में कड़ी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। उसी संबंध में इनके खिलाफ राजद्रोह का केस भी दर्ज हुआ है।
आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले तो भारतीय सेना की इस कार्रवाई की तारीफ की थी लेकिन बाद में उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत की मांग करते हुए कहा था कि मोदी सरकार को पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करना चाहिए। वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और संजय निरुपम ने भी हमले की सत्यता पर सवाल उठाया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top