Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यमन संकट: सुरक्षाबलों और अलगाववादियों में भिड़ंत, प्रधानमंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

इस हमले के बाद यमन के प्रधानमंत्री अहमद बिन डागर ने दक्षिणी अलगाववादियों पर तख्तापलट की कोशिश का आरोप लगाया है।

यमन संकट: सुरक्षाबलों और अलगाववादियों में भिड़ंत, प्रधानमंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

यमन के दक्षिणी पोत शहर अदन में अलगाववादी बीते दिन सुरक्षा बलों से भिड़ गए। जिसके बाद राष्ट्रपति अबद्राबो मंसूर हादी ने गोलीबारी बंद करने के तुरंत आदेश दिए।

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार पर देश की जनता का विश्वास बरकरार, वर्ल्ड के टॉप 3 देशों में इंडिया

यह अपील राष्ट्रपति आबिदरब्बो मंसूर की सरकार की वफादार सैन्य इकाई और दक्षिणी अलगाववादियों के वफादार सुरक्षा बलों के बीच भीषण संघर्ष के कुछ घंटों बाद की गई। सुरक्षा सूत्रों और निवासियों ने बताया कि शहर के अधिकांश हिस्सों में तनाव फैल जाने के कारण संघर्ष हो रहा है।

इस हमले के बाद यमन के प्रधानमंत्री अहमद बिन डागर ने दक्षिणी अलगाववादियों पर तख्तापलट की कोशिश का आरोप लगाया है। डागर ने अलगाववादियों के अदन की अंतरिम राजधानी में सरकारी मुख्यालय पर कब्जा करने के बाद यह बयान दिया है।

इसे भी पढ़ें- उपचुनाव: राजस्थान की दो और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट के लिए वोटिंग जारी

प्रधानमंत्री अहमद बिन दागेर ने कहा कि यमनी सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति हादी से मिले निर्देशों के आधार पर और अरब गठबंधन के साथ वार्ता के बाद आपको सभी सैन्य इकाइयों को फौरन ही गोलीबारी बंद करने का अवश्य ही आदेश देना चाहिए।

आपको बता दें कि यमन इस समय गंभीर मानवीय संकट से जूझ रहा है। 2017 में अब तक इस मुल्क में 2,000 से भी ज्यादा लोगों की हैजे के कारण मौत हो गई है।

Next Story
Top