Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्थिक अपराधियों को पकड़ने के लिए SEBI सरकार से फोन टेप करने की मांगेगा इजाजत

सेबी गंभीर आर्थिक अपराधों में लगे लोगों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने की अपनी प्रणाली को मजबूत करने के लिए भेदिया कारोबार जैसे गंभीर आर्थिक अपराधों में संदिग्धों का फोन सुनने तथा इलेक्ट्रॉनिक संवादों पर नजर रखने का सरकार से अधिकार मांगने का विचार कर रहा है।

आर्थिक अपराधियों को पकड़ने के लिए SEBI सरकार से फोन टेप करने की मांगेगा इजाजत
X

बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) गंभीर आर्थिक अपराधों में लगे लोगों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने की अपनी प्रणाली को मजबूत करने के लिए भेदिया कारोबार जैसे गंभीर आर्थिक अपराधों में संदिग्धों का फोन सुनने तथा इलेक्ट्रॉनिक संवादों पर नजर रखने का सरकार से अधिकार मांगने का विचार कर रहा है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सेबी ने एक उच्च स्तरीय समिति के सुझावों के आधार पर अपने निदेशक मंडल की मंजूरी के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है जिसमें इन शक्तियों के लिए नियम कानून में आवश्यकत संशोधनों की मांग की रखे जाने की बात है।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- RSS के एजेंडे को लागू करने वाली एजेंसी है भाजपा

पूर्व विधि सचिव तथा लोकसभा के पूर्व महासचिव टी.के.विश्वनाथन ने पिछले महीने सुझाव दिया था कि सेबी को भी कुछ अंकुश और संतुलन के साथ नियामकीय एजेंसियों की तरह फोन कॉल एवं इलेक्ट्रॉनिक संवाद को सीधे सुनने का अधिकार मांगना चाहिए।

सेबी ने सुझाव को सार्वजनिक टिप्पणी के लिए रखने के बाद इसे निदेशक मंडल की बैठक के एजेंडा में रखा गया है। सेबी के निदेशक मंडल की बैठक अगले सप्ताह होने वाली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story