Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्व CBI निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ एसआइटी जांच पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

न्यायमूर्ति एमबी लोकुर, कुरियन जोसेफ और एके सिकरी की पीठ ने इस मामले पर गत 13 अप्रैल को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पूर्व CBI निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ एसआइटी जांच पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट CBI के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ विशेष जांच दल से जांच कराने की मांग पर गुरुवार को फैसला सुनाने जा रहा है। एक स्वयंसेवी संस्था कॉमन कॉज ने सिन्हा पर कोयला घोटाले की जांच को जानबूझकर नाकाम करने का आरोप लगाते हुए पूरे मामले की एसआइटी से जांच की मांग की है। इसी सम्बंध में आज फैसला आना बाकी है।

मीडिया की खिलाफत पड़ रही है भारी, केजरीवाल के खिलाफ HC में दायर हुई याचिका

न्यायमूर्ति एमबी लोकुर, कुरियन जोसेफ और एके सिकरी की पीठ ने इस मामले पर गत 13 अप्रैल को फैसला सुरक्षित रख लिया था। सीबीआई के पूर्व निदेशक सिन्हा ने दावा किया था कि इस मामले में कोई अदृश्य हाथ है जो अधिवक्ता प्रशांत भूषण के दिमाग को नियंत्रित कर रहा है।
गौरतलब है कि भूषण ने ही रंजीत सिन्हा के खिलाफ स्वयंसेवी संस्था कॉमन कॉज की ओर से याचिका दायर की है। याचिका में सिन्हा पर कोयला घोटाले की जांच में हस्तक्षेप करने और जांच को नाकाम करने का आरोप लगाया गया है।
कामन कॉज की याचिका में यह भी कहा गया है कि सिन्हा से मिलने आने वाले लोगों के रजिस्टर में जिन लोगों के नाम दर्ज हैं उससे स्पष्ट है कि वह कोयला घोटाले के रसूख वाले आरोपियों और कोयला ब्लॉक आवंटन से जुड़े लोगों से मिलते रहे थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top