Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sc-St Protection Act: हिंसात्मक हुआ ''भारत बंद'', कई जगह आगजनी-पथराव, मुरैना में 1 की मौत

देशभर में आज दलित-आदिवासी समुदायों द्वारा हो रहा ''भारत बंद'' ने अब हिंसक रूप ले लिया है। देशभर में कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो रही है, तो कई आगजनी और पथराव हो रहा है।

Sc-St Protection Act: हिंसात्मक हुआ भारत बंद, कई जगह आगजनी-पथराव, मुरैना में 1 की मौत
X

देशभर में आज दलित-आदिवासी समुदायों द्वारा हो रहा 'भारत बंद' ने अब हिंसक रूप ले लिया है। अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में बदलाव के खिलाफ देशभर में कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो रही है, तो कई आगजनी और पथराव हो रहा है।

झारखंड की राजधानी में रांची में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में दलित-आदिवासी महिलाएं शामिल रही है। पुलिस और महिलाओं के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल भी हो गए।
अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में बदलाव के खिलाफ मध्यप्रदेश के भिंड में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद पुलिस को भी लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद यहां भगदड़ मच गई।
भारत बंद विरोध प्रदर्शन के दौरान एक मुरैना में भी आगजनी और पथराव भी हुआ। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत होने की खबर आई है। मध्यप्रदेश सुरक्षा प्रशासन ने ग्वालियर में कर्फ्यू लगा दिया है और सागर में धारा 144 लागू कर दी गई। यहां अब एक साथ 4 लोगों से अधिक व्यक्ति एक साथ नहीं खड़ें हो सकते।

राजस्थान में कई गाड़ियों को जलाया

अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में बदलाव के खिलाफ दलितों ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने खुली दुकानों और मॉल में घुस कर तोड़फोड़ की है।
राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने खुली दुकानों और मॉल में घुस कर तोड़फोड़ की है। पुष्कर में भी प्रदर्शनकारियों ने करीब कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
प्रदर्शन के दौरान सांचौर में व्यापारियों के साथ मारपीट की गई और दुकानें तोड़ी गई। यहां लगभग 10 मोटरसाइकिल को आग के हवाले किया गया। बाड़मेर में करणी सेना और दलित संगठन के प्रदर्शनकारियों के बीच पथराव हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story